फांसी लगाने से हुई थी जूनियर रेजीडेंट डाक्टर की मौत

रविवार को बंद कमरे में मिला था शव पिता ने जताई थी हत्या की आशंका।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:09 AM (IST)
फांसी लगाने से हुई थी जूनियर रेजीडेंट डाक्टर की मौत
फांसी लगाने से हुई थी जूनियर रेजीडेंट डाक्टर की मौत

जागरण संवाददाता, बस्ती : महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कालेज बस्ती में तैनात जूनियर रेजीडेंट डा.मणि प्रकाश सिंह की मौत फांसी लगाने के कारण हुई थी। पोस्टमार्टम में उनकी मौत का कारण हैंगिग बताया गया है।

डा. मणि प्रकाश की रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वह कोतवाली क्षेत्र के शिवा कालोनी में किराए के मकान में रहते थे। रविवार को दोपहर बाद दो बजे मृतक की बहन पति के साथ चिकित्सक भाई के आवास पर पहुंची। कमरे का दरवाजा बंद था। आवाज देने पर जब भाई की आवाज काफी देर बाद भी नहीं आई तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। शव बिस्तर पर पाया गया। बिस्तर के ऊपर पंखा था और उसमें फंदा लटक रहा था। पंखे की ब्लेड मुड़ी हुई थी। पुलिस का कहना है कि शरीर भारी था हो सकता है पंखे का ब्लेड मुड़ गया हो और शव बेड पर गिर गया हो। घटना को लेकर पिता ओमप्रकाश सिंह ने हत्या की आशंका जताई थी। दूसरी तरफ कोतवाल रामपाल यादव ने बताया डाक्टर की मौत फांसी लगाने से हुई है। फिर भी अन्य पहलुओं की जांच कराई जा रही है।

प्रेमी ने प्रेमिका को छत से दिया धक्का, हालत गंभीर जागरण संवाददाता हर्रैया बस्ती: हर्रैया थाना क्षेत्र की युवती ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि एक युवक गांव के बगल स्थित विद्यालय की छत से उसे धक्का दे दिया।

तहरीर में आरोप लगाया कि पैकोलिया थाना क्षेत्र का रहने वाला गोल्डी उर्फ पंकज रविवार की शाम उसके घर आया। उस समय वह घर के बरामदे में अकेली कपड़े की सिलाई कर रही थी। पंकज ने घर से भाग कर शादी करने के लिए दबाव बनाया। मना करने पर उसने बहला फुसलाकर गांव के बगल एक विद्यालय की छत पर ले गया। वहां शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा। मना करने पर पंकज ने जाने से मारने के लिए छत से गिरा दिया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है। सोमवार की सुबह पहुंची हर्रैया पुलिस ने युवती को सीएचसी हर्रैया पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख जिला चिकित्सालय बस्ती रेफर कर दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

chat bot
आपका साथी