स्थानांतरण के बाद भी कुर्सी पर जमे कनिष्ठ सहायक

बस्ती स्थानांतरण के बाद कृषि विभाग बस्ती में तैनात एक कनिष्ठ सहायक को कार्यमुक्त नहीं किया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 11:49 PM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 11:49 PM (IST)
स्थानांतरण के बाद भी कुर्सी पर जमे कनिष्ठ सहायक
स्थानांतरण के बाद भी कुर्सी पर जमे कनिष्ठ सहायक

बस्ती : स्थानांतरण के बाद कृषि विभाग बस्ती में तैनात एक कनिष्ठ सहायक को कार्यमुक्त नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर निदेशक कृषि ने कड़ी नाराजगी जताई है।

शासन के निर्देश पर कृषि विभाग में लंबे समय तक जिले में जमे अधिकारियों समेत लिपिकों का स्थानांतरण किया गया था। उसी क्रम में 14 जुलाई 2021 को निदेशालय ने उप कृषि निदेशक बस्ती के अधीन कार्यरत कनिष्ठ सहायक संकटहरण पांडेय का स्थानांतरण जनहित में उप कृषि निदेशक बलरामपुर के अधीन किया गया था। बावजूद इसके अभी तक स्थानांतरित कर्मी को कार्यमुक्त नहीं किया गया है। कृषि निदेशक ने डीडी कृषि बस्ती को पत्र भेजकर उक्त स्थानांतरित कनिष्ठ सहायक को तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त करने का निर्देश दिया है।

---

कृषि यंत्रों के वितरण में चर्चा में थे कनिष्ठ सहायक

रुधौली विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने जिले में कृषि यंत्रों के वितरण योजना में धांधली का मुद्दा उठाया था। शासन को पत्र भेजकर विधायक ने इसमें लिप्त जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने विधान सभा के प्रमुख सचिव को भी इस बाबत पत्र भेजा है। पत्र में आरोप लगाया कि कृषि यंत्रों की खरीद में फर्जी बिल बाउचर बनवाकर सरकारी धन का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया जा रहा है। पटल सहायक फर्जीवाड़े के मुखिया हैं। स्थानांतरण के बाद भी पटल सहायक को कार्यमुक्त नहीं किया गया है।

--

नामांतरण पत्रावलियों पर फर्जी हस्ताक्षर का लगाया आरोप

बस्ती: नगर पालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी अखिलेश त्रिपाठी ने कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि लिपिक ने उनका फर्जी हस्ताक्षर कर नामांतरण पत्रावलियों को निस्तारित किया है। मांग किया कि मामले की जांच कराकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कोतवाल शिवाकांत मिश्र ने बताया कि उन्हें अभी शिकायती पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। शिकायती पत्र मिलने पर जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी