पुलिस मुठभेड़ में अंतरजनपदीय बदमाश के पैर में गोली लगी

थानाध्यक्ष वाल्टरगंज दुर्विजय प्रभारी निरीक्षक स्वाट टीम विकास यादव एवं प्रभारी एंटी नारकोटिक्स टीम योगेश सिंह अपनी टीम के साथ गुरुवार की भोर में गश्त पर थे। इसी बीच सूचना मिली कि शातिर बदमाश सुरेंद्र जायसवाल उर्फ सुरेन्द्र तिवारी निवासी ग्राम थुन्ही बाजार थाना गगहा जनपद गोरखपुर वाल्टरगंज कस्बे के निकट गायघाट पौधशाला के पास बाइक से कहीं जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:58 PM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में अंतरजनपदीय बदमाश के पैर में गोली लगी
पुलिस मुठभेड़ में अंतरजनपदीय बदमाश के पैर में गोली लगी

बस्ती: वाल्टरगंज पुलिस, स्वाट टीम एवं एंटी नारकोटिक्स टीम के साथ हुई मुठभेड़ में एक अंतरजनपदीय बदमाश घायल हो गया। वहीं बदमाश की ओर से चलाई गई गोली से एक सिपाही भी घायल हो गया। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल से पूछताछ किया।

थानाध्यक्ष वाल्टरगंज दुर्विजय, प्रभारी निरीक्षक स्वाट टीम विकास यादव एवं प्रभारी एंटी नारकोटिक्स टीम योगेश सिंह अपनी टीम के साथ गुरुवार की भोर में गश्त पर थे। इसी बीच सूचना मिली कि शातिर बदमाश सुरेंद्र जायसवाल उर्फ सुरेन्द्र तिवारी निवासी ग्राम थुन्ही बाजार थाना गगहा जनपद गोरखपुर वाल्टरगंज कस्बे के निकट गायघाट पौधशाला के पास बाइक से कहीं जा रहा है। पुलिस टीम ने उसे घेर लिया तो सुरेंद्र ने टीम पर फायरिग कर दिया। जवाबी फायरिग में उसके दाहिने पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसकी ओर से चलाई गई गोली वाल्टरगंज थाने के मुख्य आरक्षी राघवेंद्र पांडेय के बायें हाथ को खरोचते हुए निकल गई। पुलिस ने बदमाश के पास से एक देसी तमंचा, एक कारतूस, दो कागज की गड्डी व एक सोने का लाकेट, एक बुलेट मोटर साइकिल और 11,070 रुपये नकद बरामद किया। मामले में वाल्टरगंज थाने में बदमाश के विरुद्ध पुलिस टीम पर फायरिग के साथ ही आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कागज की गड्डी थमा उड़ा देते हैं रकम

पूछताछ करने पर गिरफ्तार सुरेंद्र जायसवाल उर्फ सुरेन्द्र तिवारी ने बताया गया कि वह कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती व अयोध्या जनपदों में वृद्ध महिला, पुरुष जो कि शारीरिक व मानसिक रूप से कमजोर दिखते हैं, उनके गले से सोने की चेन या सोने की अंगुठी छीन लेता है। इतना ही नहीं बैंक के ग्राहक जो गांव के अनपढ़, गंवार महिला या पुरुष होते हैं, उनकी रेकी कर उन्हें मूर्ख बनाकर उनके नोटों की गड्डी को अपने कागज की गड्डी से बदल लेता है। कागज की गड्डी के ऊपर व नीचे असली नोटें लगी होती हैं। बरामद रुपयों के बारे में बताया कि जून में देईपार कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक के पास से एक महिला को मूर्ख बनाकर कागज की एक गड्डी देकर उसके रुपये 14 हजार रुपये ले लिए थे। सोने के लाकेट के संबंध में बताया कि जून में ही मूड़घाट रोड से एक वृद्ध महिला को मूर्ख बनाकर उसकी सोने की चेन व लाकेट लेकर भाग गया।

chat bot
आपका साथी