परशुरामपुर थाने के दारोगा व सिपाही को एसपी ने किया पुरस्कृत

एसपी ने किया परशुरामपुर थाने का औचक निरीक्षण कोरोना से बचाव के लिए थाना गेट पर मिली बेहतर व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:28 PM (IST)
परशुरामपुर थाने के दारोगा व सिपाही को एसपी ने किया पुरस्कृत
परशुरामपुर थाने के दारोगा व सिपाही को एसपी ने किया पुरस्कृत

जागरण संवाददाता, बस्ती : एसपी आशीष श्रीवास्तव ने शनिवार को परशुरामपुर थाने का औचक निरीक्षण कर थाने पर कोविड-19 से बचाव के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गेट पर कोविड-हेल्प डेस्क में आगंतुकों की जांच के लिए आक्सीमीटर, बीपी व शुगर जांच के लिए मशीन व सैनिटाइजर की व्यवस्था देख संतोष जताया। बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था व अच्छे कार्य के लिए दारोगा राजीव सिंह व आरक्षी धनंजय कुमार यादव को पुरस्कृत किया।

निरीक्षण के दौरान एसपी ने थाना कार्यालय, कंप्यूटर कक्ष, बंदी गृह व थाना परिसर, आवास व कार्यालय की साफ-सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। अभिलेखों का रख देखा जो संतोषजनक पाया गया। लंबित विवेचनाओं के निस्तारण में तेजी लाने का निर्देश दिया। पुलिस कर्मियों से ड्यूटी के दौरान थ्री-लेयर मास्क धारण करने, ग्लब्स लगाने, समय-समय पर हैंडवाश से हाथ धोने व हाथों को सैनिटाइज करते रहने के लिए निर्देशित किया। पुलिस कर्मियों से कहा कि यदि उन्हें स्वास्थ्य संबंधित समस्या होती है तो वे तत्काल अपने उच्चाधिकारी को सूचित करें, जिससे समय रहते इलाज कराया जा सके। एसपी ने प्रभारी निरीक्षक परसरामपुर राजेश मिश्र को निर्देशित किया कि थाने पर गणना के समय सभी अधिकारियों, कर्मचारियों का तापमान थर्मामीटर से व ऑक्सीजन लेबल आक्सीमीटर से नियमित रूप से चेक किया जाए। आगंतुकों के भी ऑक्सीजन लेबल व तापमान चेक किए जाएं। इस मौके पर एसपी के रीडर संजय मिश्र भी मौजूद रहे।

जिला कारागार में छापेमारी, नहीं मिली आपत्तिजनक सामग्री जागरण संवाददाता, बस्ती: चित्रकूट के जिला जेल में गैंगवार के दौरान तीन कुख्यात अपराधियों की मौत की घटना के बाद बस्ती जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। शनिवार को जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने जिला कारागार बस्ती का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जेल के बैरक, पाकशाला, अस्पताल आदि को चेक किया गया।

जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान के साथ ही एडीएम,एएसपी,एसडीएम व सीओ आदि दिन में 3.30 बजे जिला कारागार पहुंचे। अधिकारियों ने जेल के एक एक बैरक की तलाशी ली। बंदियों से वार्ता कर समस्याओं के संबंध में पूछताछ की। पाकशाला और जेल अस्पताल का भी जायजा लिया। डीएम और एसपी ने सभी बंदी रक्षकों को हिदायत देते हुए कहा कि वह सतर्क रहें, बंदियों की हरकतों पर नजर रखें। बैरकों की समय-समय पर तलाशी लें। कोविड -19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए के निर्धारित गाइडलाइन का पालन कराया जाए। मास्क के प्रयोग, साफ सफाई और सैनिटाइजेशन पर अधिकारियों ने जोर दिया। इस दौरान जेलर सतीश चंद्र त्रिपाठी, डिप्टी जेलर सुनील कुमार सिंह भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी