कार्यक्रम के जरिये माडल गांव के विकास के बारे में दी जानकारी

बीडीओ ने ग्राम पंचायत वार सचिवों से विकास कार्यों की जानकारी ली। कहा कि ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास को जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। वर्ष 2020- 21 में लक्ष्य के सापेक्ष डिमांड जमा करें। मिशन अंत्योदय के तहत छूटे ग्राम पंचायत जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कर रिपोर्ट ब्लाक मुख्यालय को सौंपे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:10 PM (IST)
कार्यक्रम के जरिये माडल गांव के विकास के बारे में दी जानकारी
कार्यक्रम के जरिये माडल गांव के विकास के बारे में दी जानकारी

बस्ती: साऊंघाट विकासखंड के बागडीह को माडल गांव बनाने के लिए छितावर के प्राथमिक विद्यालय में प्रेडूलिव एडूटेक फाउंडेशन के संस्थापक तथा सीईओ शिवांशु द्विवेदी की अगुवाई में लालचंद्र, एलसीसी फर्टीलाइजर के संस्थापक अक्षय समेत माडल गांव की टीम ने एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें गांवों के पूर्ण विकास के बारे में बताया गया। पौधारोपण भी किया गया। यह कार्यक्रम

आइएएस अधिकारी व अतिरिक्त प्रबंध निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और अतिरिक्त परियोजना निदेशक, उप्र. एड्स कंट्रोल सोसायटी डा. हीरा लाल के मार्गदर्शन में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में साऊंघाट ब्लाक के बीडीओ राम दुलारे रहे। डीएचआई राम विनोद मौर्या,कृषि वैज्ञानिक डा. मनोज तथा बागडीह ग्राम प्रधान रमेश चंद्र मौजूद रहे। शिवांशु द्विवेदी ने शिक्षा तथा गांव में रोजगार को बढ़ाने के विषय में, कृषि वैज्ञानिक ने मशरूम की खेती के विषय में तथा अक्षय ने खेती में नए जैविक तकनीक के विषय में चर्चा किया। बीडीओ व टीम मॉडल गांव ने गांव के लोगों को विश्वास दिलाया कि हम इस अदभुत पहल के माध्यम से गांव का सर्वांगीण विकास करने में निश्चित तौर पर सफल होंगे।

बीडीओ ने सचिवों के साथ की बैठक

ब्लाक सभागार रुधौली में खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी की अध्यक्षता में ग्राम सचिवों की गुरुवार को बैठक हुई। इसमें विकास कार्यों की समीक्षा की गई।

बीडीओ ने ग्राम पंचायत वार सचिवों से विकास कार्यों की जानकारी ली। कहा कि ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास को जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। वर्ष 2020- 21 में लक्ष्य के सापेक्ष डिमांड जमा करें। मिशन अंत्योदय के तहत छूटे ग्राम पंचायत जल्द से जल्द कार्य पूर्ण कर रिपोर्ट ब्लाक मुख्यालय को सौंपे। सामुदायिक शौचालय जिस ग्राम पंचायत में अधूरे पड़े हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। नए पंचायत भवन में जल्द से जल्द कार्यालय स्थापित करें और पुराने पंचायत भवनों की मरम्मत कराएं। लापरवाह सचिवों पर कार्रवाई की चेतावनी दी। एडीओ पंचायत दयाराम, संतोष यादव , विजय यादव, अंबिका, चंद्रशेखर सिंह, जयकेश, ऋतुराज पाण्डे़य, कनिकराम, फैज अहमद, राम बहादुर, सीमा भारद्वाज, दीपेंद्र, विजय कुमार, रिगभान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी