आइजी ने सोनहा, डीएम व एसपी ने वाल्टरगंज में सुनीं शिकायतें

कोतवाली में शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण कप्तानगंज सहित तीन थानों से निराश लौटे फरियादी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:04 PM (IST)
आइजी ने सोनहा, डीएम व एसपी ने वाल्टरगंज में सुनीं शिकायतें
आइजी ने सोनहा, डीएम व एसपी ने वाल्टरगंज में सुनीं शिकायतें

जागरण टीम, बस्ती : शनिवार को जिले के सभी थानों पर थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। आइजी ने सोनहा थाने पर जबकि डीएम व एसपी ने वाल्टरगंज थाने पर शिकायतों की सुनवाई की।

आइजी अनिल कुमार राय ने शनिवार को सोनहा थाने पर पहुंचकर लोगों की शिकायतें सुनीं। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक सोनहा अशोक कुमार सिंह को भूमि विवाद के मामलों को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया। कहा कि पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर जाकर शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करें। इस मौके पर कुल 10 मामलों का पंजीकरण किया गया। इसमें से एक का ही मौके पर निस्तारण हो सका। शेष मामलों के निस्तारण के लिए पुलिस व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम मौके पर भेजी गई। इस मौके पर भानपुर उपजिलाधिकारी आनंद श्रीनेत, तहसीलदार केशरीनंदन तिवारी, प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, उप निरीक्षक दान बहादुर पांडेय, एखलाक अहमद, अनिल कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

वहीं जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन व पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने शनिवार को वाल्टरगंज थाने पर फरियादियों की समस्या सुनी। डीएम ने समाधान रजिस्टर का निरीक्षण किया। पूर्व में पंजीकृत प्रार्थनापत्रों का अभी तक निस्तारण न होने पर संबंधित लेखपालों को फटकार लगाई। कार्यशैली में सुधार लाने की चेतावनी दी। एसपी ने थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सरोज को थाना समाधान दिवस में आए मामलों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने का निर्देश दिया। यहां कुल 10 में से चार मामले मौके पर निस्तारित कर दिए गए। कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक रामपाल यादव की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस पर एडीएम अभय कुमार मिश्र और एएसपी रवींद्र कुमार सिंह ने पीड़ितों की शिकायतें सुनी। इस दौरान दो शिकायतें आईं जिनका मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

हर्रैया थाने पर आयोजित थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता प्रभारी निरीक्षक विकास यादव ने किया। यहां कुल 10 मामले आए। इसमें से एक मामले का मौके पर निस्तारण किया गया। परशुरामपुर थाने पर प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मिश्र की अध्यक्षता में कुल 10 मामले आए। सभी मामले राजस्व से संबंधित थे। किसी भी मामले का निपटारा नहीं हो सका। दुबौलिया में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में कुल सात मामले आए जिसमें से पांच राजस्व व दो पुलिस से संबंधित थे। इनमें से छह मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया। कप्तानगंज में प्रभारी थानाध्यक्ष विनय पासवान के अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में कुल तीन मामले आए। किसी का भी निस्तारण नहीं हो सका। कलवारी थाने में थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में समाधान दिवस आयोजित हुआ। इसमें कुल सात मामले आए, जिसमें से एक का भी निस्तारण मौके पर नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी