थानों पर पीड़ितों की सुनवाई नहीं हुई तो नपेंगे थानेदार

जागरण के कार्यक्रम प्रश्न पहर में एसपी हेमराज मीणा ने जनता को दिया सुरक्षा का भरोसा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 10:55 PM (IST)
थानों पर पीड़ितों की सुनवाई नहीं हुई तो नपेंगे थानेदार
थानों पर पीड़ितों की सुनवाई नहीं हुई तो नपेंगे थानेदार

बस्ती: जागरण के नियमित कार्यक्रम प्रश्न पहर में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना आए तो सवालों की झड़ी लग गई। फोन की घंटी लगातार घनघनाती रही। थानों में सुनवाई न होने की शिकायतें हुई। शिकायतों पर जांच और कार्रवाई का भरोसा दिलाया। अपराधियों पर लगाम कसने के साथ शोहदों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस की रणनीति की भी जानकारी दी। जाम, अतिक्रमण और अवैध पार्किंग की शिकायतों पर भी अन्य विभागों के साथ संयुक्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

प्रश्न: कोचिग जाने वाली छात्राओं से रोजाना अभद्रता होती है। मनचलों के खिलाफ क्या कार्रवाई कराई जा रही है- गुड्डू पांडेय, महरीखावां।

-कोचिग सेंटरों और स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं की सुरक्षा पहले है। कोचिग सेंटरों पर एंटी रोमियो टीम को लगाया गया है। कोचिग संचालकों से भी सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा गया है।

प्रश्न: अवनीश श्रीवास्तव की हत्या के आरोपित खुलेआम घूम रहें हैं। प्रमुख गवाहों को बयान न बदलने पर धमकी दे रहे हैं-कमलेश मिश्र, बरहपुर।

-आरोपित कोई भी हो बच नहीं पाएगा। इस मामले को मैं खुद देखूंगा। हर किसी को सुरक्षा प्रदान कराना पुलिस का दायित्व है। आरोपित मनमानी नहीं कर पाएंगे।

प्रश्न: नई बाजार रेलवे क्रासिग संख्या 199 पर सुबह से लेकर शाम तक जाम लगता है। चार पहिया वाहन नहीं जा पा रहे हैं। पुलिस क्या कर रही है? अशोक अग्रवाल बस्ती।

-जाम से निजात दिलाने के लिए कार्ययोजना बन रही है। अतिक्रमण वाले स्थानों को चिह्नित किया जा रहा है। शीघ्र ही अभियान चलाकर सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

प्रश्न: न्यायालय के निर्देश के बावजूद मैरेज हालों में देर रात तक डीजे बजाए जा रहे हैं। शिकायत करने पर पुलिस नहीं सुनती- डा.विवेक श्रीवास्तव मालवीय रोड बस्ती।

-मैरेज हाल संचालकों को रात दस बजे के बाद डीजे न बजाने का स्पष्ट निर्देश दिया गया है। फिर भी अगर कहीं डीजे बज रहा है तो सूचना मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।

-प्रश्न: गौर थाना क्षेत्र में गोकशी हो रही है। शिकायत पर पुलिस ध्यान नहीं देती-शशिकांत, गौर।

-किसी भी दशा में गोकशी नहीं होने दी जाएगी। जिस भी थाना क्षेत्र में इसकी शिकायत मिलेगी वहां के थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

इन्होंने भी बताई अपनी पीड़ा

कुदरही निवासी रामउजागर सिंह, गांधी नगर के कैप्टन आरसी शुक्ल, बनकटी के रामहरीश गोंड, डुमरियागंज के रामगोपाल, गौर के मनोज सिंह, वीरेंद्र पांडेय, अरविद सिंह, अजय पांडेय, टिनिच के अनूप कुमार, कप्तानगंज की मंजू मौर्या ने भी अपनी पीड़ा बयां की।

chat bot
आपका साथी