इंटरपास करता था आपरेशन और इलाज

बस्ती: बस्ती जिले के जिभियांव (कुदरहा) में अनधिकृत तरीके से नर्सिंग होम खोलकर भोले भाले लोगों को अच्छे इलाज का झांसा देकर आए दिन आपरेशन और इलाज किया जा रहा था। शुक्रवार की देरशाम गोपनीय सूचना पर एसडीएम सदर एसपी शुक्ल,तहसीलदार पवन जायसवाल के साथ स्वास्थ्य और पुलिस विभाग ने औचक छापा मारा। संचालक समेत तीन हिरासत में ले लिए गए हैं। नर्सिंग होम में मुन्ना भाई एक युवक का बवासीर का आपरेशन किए थे। यहां बिना लाइसेंस का मेडिकल स्टोर भी चलता मिला है। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई से स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में खलबली मच गई है।

शाम 7 बजे शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक चलती रही। कृष्णा मेडिकल सेंटर नामक इस नर्सिंग होम में संचालक चंद्र प्रकाश चौधरी (37) पुत्र रामपथ निवासी भुजैनी,संतकबीरनगर ने ही देवनारायण (40) पुत्र शिव सहाय निवासी कनेहटी ,लालगंज को मंगलवार की शाम को भर्ती किया और बुधवार को बवासीर का आपरेशन किया । तब से यहां पर रखकर उसका इलाज किया जा रहा था। मरीज की देखभाल कर रही संगीता ने बताया चंद्र प्रकाश ने खुद को बड़ा डाक्टर बता कर आपरेशन किया। संचालक और उसके दो सहयोगियों दिनेश तिवारी पुत्र बुधिराम निवासी भुजैनी व पूजा चौधरी पुत्री केशनरायन निवासी गोसैसीपुर थाना कलवारी को हिरासत में ले लिया गया है। मरीज को कुदरहा सीएसची भेज दिया गया है। संचालक चंद्र प्रकाश ने पूछताछ में खुद को इंटर पास बताया। उसके पास मेडिकल से जुड़ी कोई डिग्री भी नहीं पाई गई। एसडीएम के निर्देश पर तीनों को पुलिस कस्टडी में लालगंज थाने पर भेज दिया गया। मेडिकल सेंटर में आपरेशन रूम बनाया गया था। तमाम उपकरण रखे गए थे। यह उपकरण कब्जे में ले लिए गए हैं। मेडिकल सेंटर और मेडिकल स्टोर को सीज कर दिया गया है।

फर्जी नर्सिंग की ओर मजिस्ट्रेट और पुलिस की गाड़ी आती देखते ही चार युवक धीरे से भाग लिए। संचालक सहित तीन ही पकड़ में आ पाए हैं। संचालक से फरार युवकों का नाम पता जांच टीम ने हासिल कर लिया है। देर सबेर इनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। यह हैं मुकेश चौधरी,अमन, संदीप और रंचन।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.