बभनान के आधे मतदाता चुनावी रंग में तो आधे हैं चुनावी शोर से दूर

कस्बे का आधा हिस्सा नगर पंचायत तो आधा ग्राम पंचायतों में शामिल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:03 AM (IST)
बभनान के आधे मतदाता चुनावी रंग में तो आधे हैं चुनावी शोर से दूर
बभनान के आधे मतदाता चुनावी रंग में तो आधे हैं चुनावी शोर से दूर

बभनान बस्ती : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बभनान कस्बे के आधे मतदाता चुनावी रंग में रंगे हुए हैं तो आधे मतदाता चुनावी शोर से दूर हैं। यह सुनने में भले ही अटपटा लग रहा हो पर यह सौ फीसद सही है।

हम बात कर रहे हैं बस्ती और गोंडा जनपद की सीमा पर स्थित बभनान कस्बे की। यह कस्बा दोनों जनपदों में बंटा हैं। बस्ती जनपद में पड़ने वाला आधा हिस्सा नगर पंचायत बभनान के अधीन है। इसके चलते यहां पंचायत चुनाव का शोर नहीं है। वहीं गोंडा जनपद में पड़ने वाला आधा कस्बा आज भी ग्राम पंचायतों के अधीन है। जो हिस्सा ग्राम पंचायतों के अधीन है वहां के मतदाता तीन ग्राम प्रधानों का चुनाव करते हैं। बभनान कस्बे में पड़ने वाले गोंडा जनपद के छपिया विकास खंड की करनपुर, बभनी व बभनान (जमुनहा) ग्राम पंचायतों में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है। बभनान में पड़ने वाली तीनों ग्राम पंचायतों में मतदाताओं की संख्या की बात करें तो करनपुर ग्राम पंचायत में 2100 मतदाता, बभनी में 1350 जबकि बभनान (जमुनहा) 1587 मतदाता है। इन ग्राम पंचायतों में 19 अप्रैल को ही मतदान होना है। यहां के मतदाता जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, बीडीसी वह ग्राम सदस्यों के भाग्य का फैसला करेंगे।

गोंडा में चुनाव कराने गए बस्ती पुलिस के 750 जवान

जागरण संवाददाता, बस्ती : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एक बार फिर बस्ती पुलिस, दूसरे जनपद में ड्यूटी देने गई है। गोंडा में दूसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव में बस्ती पुलिस के 750 जवान मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। शनिवार को 17 बसों से इन्हें गोंडा रवाना किया गया।

प्रथम चरण में संतकबीरनगर और गोरखपुर में चुनाव कराने के बाद बस्ती पुलिस के जवान 19 अप्रैल को गोंडा में होने वाले पंचायत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। रिजर्व पुलिस लाइंस से एसपी आशीष श्रीवास्तव ने गोंडा के लिए 150 मुख्य आरक्षी और 600 आरक्षी को गोंडा जनपद के लिए रवाना किया। इसके पहले एसपी ने सभी को चुनाव ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ किया। एसपी ने चुनाव ड्यूटी में जाने वाले समस्त पुलिस बल को निष्ठापूर्वक ड्यूटी करने तथा चुनाव को सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए दिशा-निर्देश दिया। पुलिसकर्मियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी।

chat bot
आपका साथी