सहकारी समितियों को सुचारू ढंग से जीवित कर रही सरकार: विद्या सागर

देश में 8.30 लाख सहकारी समितियां और 30 करोड़ सदस्य जिला सहकारी बैंक लिमिटेड की 9वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:31 PM (IST)
सहकारी समितियों को सुचारू ढंग से जीवित कर रही सरकार: विद्या सागर
सहकारी समितियों को सुचारू ढंग से जीवित कर रही सरकार: विद्या सागर

जागरण संवाददाता,बस्ती: जिला सहकारी बैंक लिमिटेड की 9वीं वार्षिक सामान्य निकाय की बैठक शनिवार को अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह में हुई। इसमें मुख्य अतिथि सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी विद्या सागर सोनकर और विशिष्ट अतिथि बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी शामिल हुए।

बैठक में पिछले वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। इसके बाद रूपरेखा की जानकारी दी गई। मुख्य अतिथि ने कहा देश में 8.30 लाख सहकारी समितियां हैं और लगभग 30 करोड़ सदस्य हैं। भाजपा सरकार ने समितियों को सुचारू ढंग से जीवित करने का कार्य कर रही है। विश्वास दिलाया कि सहकारिता मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पूरे भारतवर्ष में सहकारिता के क्षेत्र में अलौकिक क्रांति होगी।

विशिष्ट अतिथि ने कहा महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश में विभिन्न दलों के नेताओं ने सहकारिता की सीढी से सत्ता हासिल की थी और पूर्ण रूप से समितियों को अपने हाथ की कठपुतली के रूप में वह प्रयोग करते थे। मगर भाजपा सरकार ने सहकारिता के क्षेत्र में जो कदम बढ़ाए हैं, आने वाले समय में गांव, किसान, मजदूर, छोटे व्यवसायी सभी सहकारिता से जुड़कर खुशहाल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला सहकारी बैंक लिमिटेड के चेयरमैन राजेंद्र नाथ तिवारी जी ने संचालक मंडल तथा उपस्थित लोगों को यह विश्वास दिलाया कि आने वाले समय में इस बैंक को जनपद के अग्रणी बैंकों की श्रेणी में रखा जाएगा। कहा कि उनके एक सहयोगी एनआरआइ ने जिला सहकारी बैंक बस्ती में एक हजार करोड़ रुपया निवेश करने की बात कही है, जल्द ही औपचारिकता पूर्ण होने के बाद वह खाताधारक हो जाएंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से भाजपा जिला अध्यक्ष महेश शुक्ला,दिवाकर मिश्रा,पवन कसौधन, सुनील यादव, रामशंकर यादव, डॉ. अजय पांडेय, शत्रुघ्न पाल, वीरेंद्र प्रताप सिंह, हरीश चंद्र, शिवकुमार, रंजीत, अमित प्रताप सिंह, रामचरण चौधरी, दयाशंकर मिश्रा, अवधेश सिंह, यशकांत सिंह, सुशील सिंह, दुष्यंत विक्रम सिंह, सत्येंद्र सिंह भोलू, अरविद श्रीवास्तव गोला, रविद्र गौतम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी