पांच लोगों ने कोरोना को हराया, 3481 निगेटिव

जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या अब घटकर 46 हो गई है। सीएमओ डा. अनूप कुमार के अनुसार सक्रिय मरीजों की कुल संख्या में 32 मरीज बस्ती जिले के हैं। सीएमओ ने बताया कि अब तक 11309 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:06 PM (IST)
पांच लोगों ने कोरोना को हराया, 3481 निगेटिव
पांच लोगों ने कोरोना को हराया, 3481 निगेटिव

बस्ती : जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई। पांच लोगों ने कोरोना को हरा दिया। 3483 की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 3481 निगेटिव रहे। महज दो पाजिटिव मिले।

जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या अब घटकर 46 हो गई है। सीएमओ डा. अनूप कुमार के अनुसार सक्रिय मरीजों की कुल संख्या में 32 मरीज बस्ती जिले के हैं। सीएमओ ने बताया कि अब तक 11309 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। अभी भी 6639 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। बताया कि जिन दो व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उसमें लक्षण दिख रहा था, उन्हें ओपेक चिकित्सालय कैली के एल-टू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएमओ ने बताया कि कोरोना जांच के लिए अब तक छह लाख सात हजार 679 सैंपल लिए जा चुके हैं, इसमें छह लाख एक हजार 40 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें पांच लाख 89 हजार 356 निगेटिव मिले हैं। शनिवार को कोरोना जांच के लिए विभिन्न स्वास्थ्य टीमों की ओर से शहर और गांवों में कैंप लगाकर 4557 सैंपल लिए गए। इसमें एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच शामिल है।

यज्ञ के साथ वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक

आर्य समाज नई बाजार बस्ती की ओर से अब यज्ञ के साथ-साथ आम जनमानस को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। शनिवार को ग्राम महुडर में महिला शिक्षक लक्ष्मी योगेश दुआ के नेतृत्व में यज्ञ हुआ। देवव्रत आर्य पुरोहित ने संक्रमण से बचने के लिए कोविड टीकाकरण को प्रेरित किया। साथ ही कहा यज्ञ जहा पर्यावरण को स्वच्छ बनाता है, वहीं अपने कर्तव्य की भी याद दिलाता है।

ओम प्रकाश आर्य प्रधान आर्य समाज नई बा•ार बस्ती ने कहा कि कोरोना मुक्ति यज्ञ के माध्यम से काफी लोगों ने वैक्सीन की पहली खुराक ली है। आदित्य नारायण गिरी ने उपस्थित लोगों से यज्ञ में आहुतियां दी। आशा, मदन गोपाल, नीलम आहूजा, पिकी कुमारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी