डीपीओ समेत तीन सीडीपीओ से स्पष्टीकरण तलब, रोका वेतन

डीएम ने नियमित टीकाकरण के छूटे हुए सेशन पुन आयोजित करके टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। अरबन व मरवटिया में विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया। कोविड टीकाकरण की समीक्षा की। सेकेंड डोज में सुधार के निर्देश दिए। आशा व एएनएम को सक्रिय करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:05 PM (IST)
डीपीओ समेत तीन सीडीपीओ से स्पष्टीकरण तलब, रोका वेतन
डीपीओ समेत तीन सीडीपीओ से स्पष्टीकरण तलब, रोका वेतन

बस्ती : जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने और कार्यक्रमों को तीव्र गति से संचालित करने के लिए सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिया है। विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह समीक्षा बैठक करें। पाई गई कमियां को दूर करें। संचारी रोग नियंत्रण अभियान में ढिलाई पर तीन सीडीपीओ समेत वहां की आशाओं से स्पष्टीकरण तलब किया है। साथ ही उनका वेतन रोकने के लिए निर्देशित किया है। डीपीओ से भी स्पष्टीकरण तलब किया है।

डीएम ने नियमित टीकाकरण के छूटे हुए सेशन पुन: आयोजित करके टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। अरबन व मरवटिया में विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया। कोविड टीकाकरण की समीक्षा की। सेकेंड डोज में सुधार के निर्देश दिए। आशा व एएनएम को सक्रिय करने के निर्देश दिए। यूएनडीपी के हरेंद्र मिश्र ने बताया कि को-वैक्सीन के 6559 लोग सेकेंड डोज के लिए पात्र हैं। डीएम ने कहा बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए आगनबाड़ी कार्यकर्ता एंव सहायिका को सक्रिय करें। पोषण पुनर्वास केंद्र तथा तहसीलों में संचालित मिनी पोषण पुनर्वास केंद्र में अतिकुपोषित बच्चों को नियमित रूप से भर्ती कराएं। जिला गुणवत्ता समिति की बैठक में नसबंदी आपरेशन करने वाले डाक्टरों का पैनल तैयार करके कैंप का रोस्टर जारी करने को कहा। डीएम ने कहा कि सीएचसी-पीएचसी के लेबर रूप में आवश्यक सामग्री जैसे-पीपीई किट, एप्रन, डिस्पोजेबल सिरींज, मास्क, ग्लब्स, दवाए आदि समय से उपलब्ध न कराने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, इस पर फार्मासिस्ट को चेतावनी दी है कि बाजार में इसे बेचने पर एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। संबंधित दुकान की लाइसेंस निरस्त किया जाएगा। भानपुर, रुधौली, हर्रैया का लेबर रूप का रिनोबेशन का कार्य अभी तक पूरा नहीं किया गया है। विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान की समीक्षा में 20 फीसद घरों का भ्रमण करने वाली आशाओं के साथ-साथ साऊंघाट, रुधौली, बहादुरपुर के सीडीपीओ का स्पष्टीकरण तलब किया। विभागीय दायित्वों का निर्वहन न करने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब करने तथा अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने का निर्देश दिया है। बनकटी सीएचसी में विभिन्न योजनाओं में फिसड्डी पाए जाने पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के साथ-साथ वहां के सभी स्टाफ का वेतन रोकने का निर्देश दिया है। इसी प्रकार गौर एंव साऊंघाट के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब किया है। यूनिसेफ के आलोक राय ने बताया कि नियमित टीकाकरण कराने का 326 परिवार में विरोध किया है। सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति ने निर्देश दिया है कि 26 जुलाई से आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान संचालित होगा। एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन, डा. आलोक कुमार, सीएमएस डा. सुषमा सिन्हा, डा. सीके वर्मा, डा. एके कुशवाहा, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी