दो घंटे कार्य-बहिष्कार कर अभियंताओं ने किया प्रदर्शन

अभियंताओं ने कहा कि समस्याओं के संबंध में ठोस कार्रवाई न होने से कार्य-बहिष्कार किया जा रहा है। कहा कि संवाद से समाधान के मंत्र पर अभी भी वो कायम हैं। लेकिन ठोस पहल प्रबंधन को ही करनी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:47 PM (IST)
दो घंटे कार्य-बहिष्कार कर अभियंताओं ने किया प्रदर्शन
दो घंटे कार्य-बहिष्कार कर अभियंताओं ने किया प्रदर्शन

बस्ती : लंबित ज्वलंत समस्याओं का समाधान न होने से नाराज विद्युत विभाग के अभियंता आंदोलनरत हैं। मंगलवार को भी मुख्य अभियंता कार्यालय पर एकत्र अभियंताओं ने दो घंटे का कार्य-बहिष्कार कर एकजुटता का प्रदर्शन किया।

अभियंताओं ने कहा कि समस्याओं के संबंध में ठोस कार्रवाई न होने से कार्य-बहिष्कार किया जा रहा है। कहा कि संवाद से समाधान के मंत्र पर अभी भी वो कायम हैं। लेकिन ठोस पहल प्रबंधन को ही करनी होगी। प्रबंधन को अड़ियल रवैया छोड़कर ऊर्जा निगमों में औद्योगिक अशांति समाप्त कर वर्तमान बिजली संकट दूर करने में सबका सहयोग लेने के प्रयास करने चाहिए। समाधान न होने पर 18 अक्टूबर से वर्क टू रूल आंदोलन शुरू होगा। तीन घंटे का कार्य-बहिष्कार कर विरोध होगा। अभियंताओं ने कहा कि वर्तमान बिजली संकट में सभी अभियंता निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। ब्रेकडाउन आदि शीघ्रातिशीघ्र अटेंड किए जा रहे हैं। ऊर्जा निगमों के कुप्रबंधन के कारण प्रदेश में उत्पन्न बिजली संकट से आम जनजीवन पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

पदाधिकारियों ने कहा कि प्रबंधन को अभियंताओं की ज्वलंत समस्याओं जैसे यूपीएसईबी लि. का गठन किए जाने, पदोन्नति नियमों में किए गए प्रतिगामी परिवर्तन वापस लेने, कैशलेस मेडिकल सुविधा दिए जाने, उत्पादन निगम में 2008 एवं 2011 बैच के अभियंताओं की पदोन्नति किए जाने, पावर कारपोरेशन में सभी रिक्त पदों पर पदोन्नतियां करने, वर्ष 2000 के बाद नियुक्त अभियन्ताओं के लिए पुरानी पेंशन प्रणाली लागू करने, निदेशक अथवा अन्य पदों पर कार्य करने 60 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा निश्चित किये जाने, ग्रेटर नोएडा के निजीकरण व आगरा के फ्रेंचाइजीकरण रद किए जाने, सहायक अभियंताओं का नियुक्ति ग्रेड पे 6600 किये जाने,तृतीय एसीपी पर ग्रेड-पे 11000 का वेतनमान देने सहित अन्य वेतन विसंगतियां दूर की जाएं। हेमंत सिंह, मनोज यादव, आनंद गौतम, ज्ञान प्रकाश, अमित कुमार, संतोष कुमार, मनोज सिंह, एसके त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी