बड़े बकाएदारों पर विद्युत विभाग ने बढ़ाया वसूली का दबाव

बकाएदारों के खिलाफ अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को विद्युत विभाग की टीम ने शहर के दो मोहल्ले में ताबड़तोड़ जांच अभियान चलाकर बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए। एक लाख रुपये की राजस्व वसूली हुई। कार्रवाई से उपभोक्ता सहमे रहे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 11:14 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 11:14 PM (IST)
बड़े बकाएदारों पर विद्युत विभाग ने बढ़ाया वसूली का दबाव
बड़े बकाएदारों पर विद्युत विभाग ने बढ़ाया वसूली का दबाव

बस्ती : बकाएदारों के खिलाफ अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को विद्युत विभाग की टीम ने शहर के दो मोहल्ले में ताबड़तोड़ जांच अभियान चलाकर बड़े बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए। एक लाख रुपये की राजस्व वसूली हुई। कार्रवाई से उपभोक्ता सहमे रहे।

एसई बस्ती ईं. एमके अग्रवाल के निर्देश पर शहर के विद्युत उपकेंद्र अमहट के स्काउट प्रेस क्षेत्र में जांच टीम ने 11 बड़े बकाएदारों की लाइन काटी। साथ ही नोटिस दिया किया यदि बिना बिजली बिल जमा किए लाइन जोड़ी तो केस दर्ज किया जाएगा। जल्द से जल्द बिल जमा करने की चेतावनी भी दी। इसके बाद टीम कटरा मोहल्ले में पहुंची। यहां 8 कनेक्शन काटे गए। उप खंड अधिकारी मनोज यादव ने बताया कि बकाएदारों को किसी भी दशा में नहीं बख्शा जाएगा। 50 हजार से अधिक बकाएदार तत्काल बिल जमा कर दें। अन्यथा उनकी लाइन खोल ली जाएगी। अवर अभियंता अमहट आशुतोष लाहिड़ी ने बताया कि 19 कनेक्शन काटे गए। इसके अलावा 1 उपभोक्ता का कनेक्शन घरेलू से कामर्शियल किया गया। एक उपभोक्ता का लोड बढ़ाकर 2 किलोवाट से 4 किलो वाट किया गया। इस दौरान उपभोक्ताओं में खलबली रही। कई तो दुकान बंद कर भाग लिए। लाइनमैन अली अहमद, मो. असलम, गजेंद्र श्रीवास्तव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी