विद्युत ठीकेदारों ने कार्य-बहिष्कार कर मांगा हक,दिया धरना

ठीकेदारों ने भुगतान को लेकर मुख्य अभियंता विद्युत कार्यालय के सामने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार धरना-प्रदर्शन किया। विद्युत ठीकेदार कल्याण समिति के मंडल अध्यक्ष विपेंद्र सिंह बबलू ने कहा कि यदि जल्द बकाया भुगतान और लंबित मांगें पूर्ण नहीं की गई तो संघर्ष और तेज किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:55 PM (IST)
विद्युत ठीकेदारों ने कार्य-बहिष्कार कर मांगा हक,दिया धरना
विद्युत ठीकेदारों ने कार्य-बहिष्कार कर मांगा हक,दिया धरना

बस्ती : विद्युत विभाग के ठीकेदार मंगलवार को मांगों के समर्थन में कार्य-बहिष्कार पर रहे। जिले भर के विद्युत ठीकेदार कार्य बंद कर प्रदर्शन किए और हक को लेकर आवाज बुलंद की। ठीकेदारों ने कहा कि लंबित मांगों पर विभाग व प्रबंधन कोई रुचि नहीं ले रहा है, जिससे मजबूर होकर कार्य-बहिष्कार करना पड़ा। मंगलवार को जले ट्रांसफार्मर नहीं बदले गए,वहीं अधिकारियों के चलने को लगाए गए वाहनों के पहिये भी थमे रहे।

ठीकेदारों ने भुगतान को लेकर मुख्य अभियंता विद्युत कार्यालय के सामने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार धरना-प्रदर्शन किया। विद्युत ठीकेदार कल्याण समिति के मंडल अध्यक्ष विपेंद्र सिंह बबलू ने कहा कि यदि जल्द बकाया भुगतान और लंबित मांगें पूर्ण नहीं की गई तो संघर्ष और तेज किया जाएगा। आंदोलन की वजह मुख्यालय से ठीकेदारों का भुगतान न होना, खंडीय स्तर से पुराने बीजकों का सत्यापन उप मुख्य लेखा अधिकारी बस्ती से न कराये जाने एवं भुगतान के लिए मुख्यालय को न भेजने जैसी है।

ठीकेदारों का आरोप है उप मुख्य लेखा अधिकारी द्वारा बीजक को कार्यदेशों के विरुद्ध बताकर भुगतान लटकाया जा रहा है। उनका कहना है कि यह भुगतान अधिशासी अभियंता अपने स्तर से करें। इस लफड़े को देखते हुए कार्यशाला एवं स्टोर में कार्य बंद करा दिया गया है। अधिकारियों को चलने के लिए लगाए गए वाहन भी भुगतान को लेकर हटा लिए गए हैं। कार्यशाला में जले ट्रांसफार्मरों की रिपेयरिग भी बंद कर दी गई है। मांग पूर्ण होने तक संघर्ष जारी रहेगा। अतुल शुक्ल, जय प्रकाश पांडेय, निजामुद्दीन उर्फ खन्ना, कैलाश मिश्रा, निसार अहमद, रामचंद्र चौधरी, रमा प्रकाश सिंह, हरीराम यादव, अनिल मिश्रा, चंद्रकांत पांडेय, अशोक कुमार आदि ठीकेदार उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी