आस-पास के शिव मंदिरों में करें जलाभिषेक: आइजी

बस्ती आइजी आशुतोष कुमार ने पुलिस प्रेक्षागृह में बस्ती अयोध्या आंबेडकरनगर गोंडा बलरामपु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 10:09 PM (IST)
आस-पास के शिव मंदिरों में करें जलाभिषेक: आइजी
आस-पास के शिव मंदिरों में करें जलाभिषेक: आइजी

बस्ती: आइजी आशुतोष कुमार ने पुलिस प्रेक्षागृह में बस्ती, अयोध्या, आंबेडकरनगर, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर व संतकबीरनगर जिले के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रविवार को बैठक की। इस दौरान श्रावण मास के साथ कांवड़ मेला आदि के संबंध में चर्चा की गई।

आइजी ने श्रावण मास में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए श्रद्धालुओं से आस पास के शिव मंदिरों में ही जलाभिषेक करने की अपील की। कोरोना वायरस से बचाव के लिए फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करने पर जोर देते हुए आइजी ने कहा कि जनहित में इस वर्ष कावड़ यात्रा स्थगित रहेंगी। कांवड़ यात्रा के दौरान अयोध्या की सीमा सील रहेगी, ऐसे में कोई भी श्रद्धालु सरयू नदी में जल लेने नही जा पाएगा। कहा कि सभी श्रद्धालू सावन मास के प्रत्येक सोमवार को शिव मंदिर में जल चढ़ाते हैं। बस्ती जिले में कुल 56 शिव मंदिर स्थापित है। आस पास के लोग इन मंदिरों में कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए जलाभिषेक कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि मंदिर में एक बार में केवल पांच श्रद्धालु जल चढ़ाने जा सकते है। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए आइजी ने कहा कि वे सभी गांवों में ग्राम निगरानी समिति तथा कांवड़ समिति के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार कराएं। सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में आने वाले टेंट हाउस, डीजे एवं छोटे वाहन जिस पर डीजे लगाए जाते हैं ,के स्वामियों से वार्ता करके उन्हें कावड़ यात्रा/जुलूस प्रतिबंधित किए जाने की जानकारी दे दें।

chat bot
आपका साथी