फागिग व छिड़काव घर-घर करें कर्मी

मंगलवार को किसी ने जानकारी दी कि थाना क्षेत्र में स्थित रघुनाथपुर गांव में एक परिवार के कुछ सदस्य दहेज हत्या के आरोप में जेल में निरुद्ध है। घर पर एक 15 वर्षीय किशोर व उसकी 13 वर्षीय बहन मौजूद हैं। पिता का स्वर्गवास हो चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:17 PM (IST)
फागिग व छिड़काव घर-घर करें कर्मी
फागिग व छिड़काव घर-घर करें कर्मी

बस्ती : नगर पंचायत रुधौली कार्यालय पर चेयरमैन धीरसेन निषाद ने मंगलवार को नगर पंचायत कर्मियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए नगर पंचायत में लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। आए दिन कोरोना से मौत भी हो रही है, इसके बचाव के लिए घर-घर जाकर ब्लीचिग का छिड़काव करें। साथ ही फागिग भी कराई जाए। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। जागरूक भी करें। जिससे यह संक्रमण पनपने न पाए। कार्य में लापरवाही पाए जाने वाले कर्मचारी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए भी जागरूक कर अधिक से अधिक लोगों कों कोरोना वैक्सीन लगवाएं। सफाई नायक रवि, राज सिंह, राजेश, अवनीश श्रीवास्तव, हरेंद्र श्रीवास्तव, मोहन श्रीवास्तव, अमरजीत निषाद, प्रेम सागर निषाद, संजय द्विवेदी मौजूद रहे।

कोरोना से बचाव को दसिया में हुआ छिड़काव

सल्टौआ के दसिया में निगरानी समित की अध्यक्ष नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान कुसुम कुमारी चौहान व पंचायत सचिव अजय कुमार कन्नौजिया की देखरेख में कोरोना महामारी से बचाव के लिए गांव में प्रत्येक घरों में छिड़काव कराया गया। लेखपाल रवि श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना से बचाव जरूरी है। रोजगार सेवक किरनबाला, कुसलावती पांडेय, शालनी, नीलम चौधरी, आंगनबाड़ी, आशा सिंह, सीमा मिश्रा, संगीता चौधरी, शाह मोहमद मौजूद रहे।

भोजन के संकट से जूझ रहे परिवार को पुलिस ने की मदद

कोरोना काल में पुलिस कानून का पालन कराने के साथ ही गरीब और जरूरतमंदों के लिए मददगार भी साबित हो रही है। एसपी आशीष श्रीवास्तव, एएसपी दीपेंद्र नाथ चौधरी व क्षेत्राधिकारी रुधौली धनंजय सिंह कुशवाहा के निर्देश पर रुधौली थाने के प्रभारी निरीक्षक शिवाकांत मिश्र भोजन के संकट से जूझ रहे परिवार को 50 किलो चावल, 50 किलो गेहूं, पांच किलो तेल, तीन किलो चीनी, पांच किलो नमक, पांच पैकेट मसाला, साबुन, चायपत्ती उपलब्ध कराया।

मंगलवार को किसी ने जानकारी दी कि थाना क्षेत्र में स्थित रघुनाथपुर गांव में एक परिवार के कुछ सदस्य दहेज हत्या के आरोप में जेल में निरुद्ध है। घर पर एक 15 वर्षीय किशोर व उसकी 13 वर्षीय बहन मौजूद हैं। पिता का स्वर्गवास हो चुका है। कोरोना काल में भोजन की व्यवस्था होना संभव नहीं हो पा रहा है। उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों की देखरेख के लिए बड़ी बहन अपना परिवार छोड़कर साथ रह रही है। परिवार के लिए भोजन की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। प्रभारी निरीक्षक ने उनके घर जाकर जानकारी प्राप्त किया और अपने उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि रुधौली थाना क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति भोजन की समस्या से परेशान है तो वह रुधौली पुलिस को इसकी सूचना दे, पुलिस उसकी हरसंभव मदद करेगी।

chat bot
आपका साथी