जिला कारागार को कराया गया सैनिटाइज,जांच शुरू

जेल में कैसे फैला कोरोनाप्रभारी डीएम ने मांगी रिपोर्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:17 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:17 PM (IST)
जिला कारागार को कराया गया सैनिटाइज,जांच शुरू
जिला कारागार को कराया गया सैनिटाइज,जांच शुरू

बस्ती : जिला कारागार में एंटीजन टेस्ट किट से हुई जांच में बड़ी संख्या में कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लखनऊ तक हड़कंप मच गया है। जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। फिलहाल जेल में विशेष सतर्कता एवं सावधानी बरती जा रही है।

प्रभारी जिलाधिकारी सरनीत कौर ब्रोका ने बताया कोरोना पॉजिटिव पाए गए आठ मरीज गंभीर रोगों से ग्रसित हैं,उन्हें मेडिकल कॉलेज के ओपेक चिकित्सालय कैली में भर्ती कराया गया है। शेष कैदियों को जेल में ही बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। प्रत्येक कैदी को दो-दो मास्क दिए गए हैं। नगर पालिका की टीम ने सफाई निरीक्षक सोमकुमार की अगुवाई में फायर स्टेशन की गाड़ी से पूरे जेल को सैनिटाइज किया । जेल में चिकित्सकीय दल तैनात कर दिया गया है,जो प्रत्येक मरीज का नियमित रूप से जांच करेगी तथा आवश्यकतानुसार उनका उपचार करती रहेगी।

प्रभारी डीएम ने कहा जेल में इतनी सावधानी और इंतजाम के बाद कोरोना संक्रमण का फैलाव कैसे हुआ जेलर को इसकी जांच कर 24 घंटे के भीतर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। अब नए कैदियों को पहले अस्थाई जेल में भेजने के साथ ही एंटीजन जांच कराई जाए। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे कोविड-19 अस्पताल और निगेटिव आने पर उसे जेल में भेजा जाएगा। उन्होंने अस्थाई जेल के प्रभारी एसडीएम सदर को भी यह व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी