आवास आवंटन में धांधली पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

बस्ती विकास खंड कप्तानगंज के पटखौली राजा गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को कप्तानगंज ब्लाक मुख्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:47 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:47 PM (IST)
आवास आवंटन में धांधली पर ग्रामीणों का प्रदर्शन
आवास आवंटन में धांधली पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

बस्ती: विकास खंड कप्तानगंज के पटखौली राजा गांव के ग्रामीणों ने गुरुवार को कप्तानगंज ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन कर प्रभारी बीडीओ प्रशिक्षु एसडीएम अतुल आनंद को शिकायत पत्र सौंपा। इस पर मजिस्ट्रेट ने तीन सदस्यीय टीम बना कर जांच और कार्रवाई कराने की बात कहकर ग्रामीणों को वापस भेजा।

मामला पटखौली राजा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव दुबौली दूबे का है। गांव के मुन्नू लाल, रेनू देवी, सरोज, श्यामलाल, सुशीला, कौशल्या, वंदना , कुसुमलता,मीरा, लालूराम, श्यामलाल सहित तमाम ग्रामीण दोपहर में ब्लाक मुख्यालय पहुंचे। गांव में आवास वितरण में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि गांव के रोजगार सेवक और सचिव के मनमानी के चलते पात्रों को आवास नहीं मिल पा रहा है, जबकि अपात्रों को आवास आवंटन कर दिया गया है। यह भी आरोप लगाया कि रोजगार सेवक ने अपने रिश्तेदार और भाई को आवास दिला दिया है, जबकि पात्रों को अपात्र कर दिया गया है।

ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए प्रशिक्षु एसडीएम आनंद ने कहा कि मामले की जांच कराएंगे। इसके बाद तीन सदस्यी जांच टीम का गठन कर प्रकरण की जांच करने व दो दिन के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

---

हर माह बिजली बिल नहीं, डीएम से शिकायत

बस्ती : विद्युत निविदा/ संविदा कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राम सकल मौर्य ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर सेवा प्रदाता कंपनियों के कर्मचारियों पर उपभोक्ताओं का शोषण किए जाने का आरोप लगाया है।

पत्र में कहा है कि कई गांवों के उपभोक्ताओं को समय पर बिजली का बिल नहीं दिया जा रहा है। बमुश्किल पांच-दस लोगों तक ही नियमित बिल पहुंच पा रहा है, इससे उनकी रीडिग बढ़ जाती है और जब बिल निकाला जाता है तो रकम बढ़ जाती है, ऐसे में उपभोक्ता भुगतान में असमर्थ हो जाते हैं। परेशान उपभोक्ताओं को बिल सही कराने के लिए कार्यालयों का चक्कर काटना पड़ता है। आरोप लगाया कि सेवा प्रदाता कंपनियों के मीटर रीडर घर में ही बैठकर बिना रीडिग लिए मनमाने ढंग से बिल बना दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी