सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ यातायात माह का समापन

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ यातायात माह का समापन

यातायात नियमों के पालन पर डीएम और एसपी ने दिया जोर

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 10:59 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, बस्ती : जीजीआइसी, बेगम खैर ग‌र्ल्स इंटर कालेज व उर्मिला एजूकेशनल एकेडमी की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सोमवार को अटल बिहारी वाजपेयी प्रेक्षागृह में यातायात माह का समापन हो गया। इस दौरान वाहनों के चालान में बेहतर योगदान देने वाले और यातायात माह में जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएम आशुतोष निरंजन ने कहा कि डब्लूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक विश्व में हर साल 15 लाख लोग सड़क हादसों में असमय मारे जाते हैं और 20 से 30 लाख लोग घायल होते हैं। इसमें 70 फीसद लोग विकासशील देशों के होते हैं। इतनी बड़ी संख्या में न तो लोग युद्ध में मारे जाते हैं और न ही किसी महामारी में। ऐसे में हम यातायात नियमों का पालन कर और दूसरों को इसके लिए जागरूक कर हादसों को कम कर सकते हैं।

एसपी हेमराज मीणा ने कहा कि यातायात माह का आयोजन सबको सुरक्षित यातायात के लिए जागरूक करने को किया जाता है। आंकड़ों का हवाला देते हुए एसपी ने कहा की पिछले वर्ष 30 नवंबर तक जिले में कुल 360 सड़क हादसे हुए, जिसमें 219 की मौत और 160 लोग गंभीर रूप से घायल हुए। वहीं इस वर्ष 30 नवंबर तक 313 हादसों में 185 की जान जा चुकी है और 155 घायल हुए हैं। कहा कि पुलिस हर व्यक्ति को घर जाकर नहीं समझा सकती है। जो भी नियमों का पालन नहीं करेगा उसका चालान किया जाएगा। व्यापारी नेता अमर मणि पांडेय ने कहा कि यातायात माह में पुलिस ने गाड़ियों की पीछे से फोटो खींच चालान कर दिया। अगले को तब पता चलता है जब उसके मोबाइल पर मैसेज आता है। कार्यक्रम में एएसपी रवींद्र कुमार सिंह, सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय, सीओ सिटी गिरीश कुमार सिंह, व्यापारी नेता जगदीश अग्रहरि, रोटरी क्लब के अध्यक्ष डा. डीके गुप्ता, पत्रकार जयंत मिश्र आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। संचालन जीजीआइसी की शिक्षक मानवी सिंह ने किया। पुरानी बस्ती को प्रथम, कोतवाली को द्वितीय व मुंडेरवा को तृतीय स्थान

यातायात माह में सर्वाधिक चालान के लिए प्रथम स्थान पाने वाले पुरानी बस्ती थाने के प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह, द्वितीय स्थान पाने वाले कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रामपाल यादव व तीसरा स्थान पाने वाले मुंडेरवा थाने के एसओ अनिल कुमार सिंह को डीएम और एसपी ने सम्मानित किया। इसके अलावा व्यक्ति प्रदर्शन में उप निरीक्षक मोतीलाल यादव, धमेंद्र व इंद्रभूषण सिंह, महिला उप निरीक्षक मीरा चौहान, पूजा और अनीता यादव के साथ ही टीएसआइ कामेश्वर सिंह, एसआइ अशोक सिंह, एएसआइ अशोक यादव, मो. सईद, आरक्षी अतुल पांडेय, होमगार्ड लालमणि, लालसूरत, राकेश, राजवंत, रामजगत हरिश्चंद्र, योगेशचंद्र, पीआरडी जवान सुखराम को भी डीएम और एसपी ने पुरस्कृत किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.