बानपुर के कोरोना योद्धा मनीष मिश्र बिहार में सम्मानित

मिश्र को यह सम्मान कोविड-19 महामारी के दौरान 2102 की संख्या में छात्रों को 2000 रुपये की नकद धनराशि प्रदान कर मदद पहुंचाने एवं जरूरतमंदों को अस्पताल में बेड आक्सीजन एवं एक्मोथेरेपी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:21 PM (IST)
बानपुर के कोरोना योद्धा मनीष मिश्र बिहार में सम्मानित
बानपुर के कोरोना योद्धा मनीष मिश्र बिहार में सम्मानित

बस्ती: लालगंज थानाक्षेत्र के सीमावर्ती बानपुर गांव निवासी सामाजिक कार्यकर्ता मनीष मिश्र को पटना राजभवन में सोल्जर आफ द सोसाइटी से सम्मानित किया गया है। मेजर जनरल राजपाल पुनिया द्वारा लिखित पुस्तक आपरेशन खुखरी के विमोचन के अवसर पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान तथा बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ द्वारा भारतीय सेना की ओर से मनीष मिश्र को उक्त सम्मान प्रदान किया गया है। बिहार की राजधानी पटना में मनीष मिश्र को सम्मानित किए जाने पर पैतृक गांव में खुशी की लहर है।

मिश्र को यह सम्मान कोविड-19 महामारी के दौरान 2102 की संख्या में छात्रों को 2000 रुपये की नकद धनराशि प्रदान कर मदद पहुंचाने एवं जरूरतमंदों को अस्पताल में बेड, आक्सीजन एवं एक्मोथेरेपी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दिया गया है। कोविड-19 के प्रथम चरण के दौरान भी उन्होंने नार्थ -ईस्ट, बिहार तथा बंगाल के लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने मे मदद की थी। दिल्ली में छात्र केंद्रित क्षेत्र जैसे- मुखर्जी नगर, लक्ष्मी नगर आदि में राशन सामग्री वितरित करने का सराहनीय कार्य किया था। सेना द्वारा उनका सम्मानित किया जाना सेना के प्रति उनकी गहरी आस्था को भी इंगित करता है। छात्र जीवन के दौरान सेना के लिए 21 हजार यूनिट रक्त इकट्ठा करने के इनके प्रयासों की भी समारोह में चर्चा की गई।

मनीष मिश्र को सम्मानित किए जाने के दौरान सेना के पूर्वी कमान के चीफ आफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल केके रेपस्वाल, मध्य भारत एरिया के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल एस मोहन राज्यपाल के सचिव राबर्ट एल चोंग्थू तथा सिनेस्टार सुनील शेट्टी भी मौजूद थे। मनीष मिश्र दो भाइयों में बड़े हैं तथा वह कारोबार के सिलसिले में दिल्ली में रहते हैं, छोटे भाई पैतृक गांव में खेतीबारी करते हैं।

chat bot
आपका साथी