कैली अस्पताल में इलाज में देरी से मरीज की मौत

चार दिन तक कैली में मरीज को भर्ती कराने के लिए भटकते रहे स्वजन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:16 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:16 AM (IST)
कैली अस्पताल में इलाज में देरी से मरीज की मौत
कैली अस्पताल में इलाज में देरी से मरीज की मौत

जागरण टीम,बस्ती: कोरोना संक्रमण के शिकार मरीजों को दवा, बेड और न ही आक्सीजन सपोर्ट मिल पा रहा है। अस्पताल की चौखट पर आए दिन मरीज तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे हैं लेकिन कोई पुरसा हाल नहीं है। देईसांड स्थित अनुपम भोला स्वीट हाउस के मालिक भोला गुप्ता की कैली हास्पिटल में इलाज में देरी के चलते मौत हो गई। यह मामला महज बानगी है। जिला अस्पताल और कैली हास्पिटल में पहले तो मरीजों को भर्ती कराने में जंग लड़ना पड़ रहा है। इलाज और आक्सीजन की बात दूसरे पायदान पर है।

इलाज में देरी के चलते स्वीट हाउस के मालिक की मौत देईसांड़, बस्ती: लालगंज थानाक्षेत्र के देईसांड़ बाजार स्थित अनुपम भोला स्वीट हाऊस के मालिक भोला गुप्ता की कोरोना संक्रमण के चलते मंगलवार की रात कैली अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह 50 वर्ष के थे। कैली में भर्ती कराने के लिए स्वजन चार दिन तक भटकते रहे।

मृतक भोला के बेटे विशाल गुप्ता ने बताया कि पंद्रह दिन पहले उनके पिता को सर्दी जुकाम बुखार की शिकायत हुई तो मेडिकल स्टोर से दवा लाकर दिया। इसके बाद भी कोई राहत नहीं मिली। हालत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां बेड न होने से बिना इलाज कराए कैली अस्पताल ले गए। वहां भी बेड न होने की बात कहकर भर्ती नहीं किया गया। इसके बाद पास उसे न्यू अवध हॉस्पिटल जामडीह में प्रयास कर भर्ती कराया गया,जहां इलाज शुरू हुआ। कोविड जांच के लिए आरटीपीसीआर का सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट 72 घंटे बीत जाने के बाद भी नहीं मिली। इस बीच प्रतिदिन 50 हजार रुपये के हिसाब से तीन दिनों तक आक्सीजन सपोर्ट पर मरीज को रखा गया। तीसरे दिन जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव बताकर हॉस्पिटल से बाहर निकाल दिया गया। स्वजन फिर मरीज को कैली ले गए तो बेड खाली नहीं होने की बात कह लौटा दिया गया। निजी स्तर से ऑक्सीजन की व्यवस्था कर दो दिन तक मरीज को घर पर ही रखा। 28 अप्रैल की शाम को कैली अस्पताल में बेड मिला। यहां भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। छठवें दिन चार मई की शाम मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी