दो दिन कोरोना क‌र्फ्यू ठीक,कारोबार प्रभावित होने से बढ़ेगी समस्या

कोविड-19 प्रोटोकाल का सख्ती से कराया जाए पालन व्यापारियों के हित में कुछ और अछा निर्णय ले सरकार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:02 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:02 AM (IST)
दो दिन कोरोना क‌र्फ्यू ठीक,कारोबार प्रभावित होने से बढ़ेगी समस्या
दो दिन कोरोना क‌र्फ्यू ठीक,कारोबार प्रभावित होने से बढ़ेगी समस्या

जागरण संवाददाता, बस्ती : कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। अब शुक्रवार की रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे और रोज रात में आठ बजे से सुबह सात बजे तक कोरोना क‌र्फ्यू जनपद में लागू रहेगा। इस फैसले को व्यापारी अलग-अलग नजरिया से देख रहे हैं। कारोबारियों ने कहा दो दिन का कोरोना क‌र्फ्यू ठीक है,लेकिन लगातार बंदी होने से कारोबार प्रभावित होगा और समस्या भी बढ़ेगी। सरकार को चाहिए कि कोविड-19 प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराए और व्यापारियों के हित में कुछ और अच्छा निर्णय ले ताकि व्यापार को नुकसान न हो। - कोरोना का चेन तोड़ने के लिए सरकार ने जो फैसला किया है वह ठीक है, लेकिन व्यापार कोई बंद नहीं होना चाहिए। स्वास्थ्य सुविधाओं को और बढ़ाना चाहिए। जो दिहाड़ी मजदूर दुकानों पर काम करते हैं उनके लिए समस्या होगी। सरकार ध्यान दे।

महेंद्र प्रताप, कारोबारी

-----

- व्यापारी इस पक्ष में हैं कि संपूर्ण लाकडाउन होना चाहिए, चूंकि व्यापार से बढ़कर जीवन महत्वपूर्ण है। व्यापारी खुद दुकान बंद कर रहे हैं। आवश्यक वस्तुओं का आवागमन बाधित न हो। कोरोना का चेन तोड़ने में यह निर्णय बेहतर साबित होगा।

सूर्य कुमार शुक्ल, व्यापारी नेता

---

- व्यापार तो बचा ही नहीं है। दवा और किराना को छोड़ दिया जाए तो सारे व्यवसाय लगभग ठप हो गए हैं, लेकिन घर-घर मरीज बढ़ रहे हैं, कुछ लोग दवा से ठीक हो रहे हैं तो कुछ नहीं ठीक हो रहे। ऐसे में संपूर्ण लाकडाउन कर स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा की जाए।

सुनील कुमार गुप्ता, व्यवसायी

---

- जान को प्राथमिकता देंगे, व्यापार को नहीं। सरकार जो निर्णय ले रही है, वह यह देख ले कि यदि इससे कोरोना महामारी रुकती है तो ठीक है,नहीं तो कोरोना क‌र्फ्यू न लगाए। सरकार को अन्य फैसले करने चाहिए। कोरोना का फैलाव रोकने के लिए कुछ और उपाय करने चाहिए।

धर्मेंद्र चौरसिया, व्यापारी

chat bot
आपका साथी