बरात निकलने के दौरान लड़कियों की फोटो खींचने पर विवाद

बरात वापस आने के बाद मारपीट 12 लोगों पर मुकदमा पैकोलिया थाना क्षेत्र के बरगदवा गांव की घटना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:39 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:39 PM (IST)
बरात निकलने के दौरान लड़कियों की फोटो खींचने पर विवाद
बरात निकलने के दौरान लड़कियों की फोटो खींचने पर विवाद

जागरण संवाददाता पैकोलिया,बस्ती: पैकोलिया थानाक्षेत्र के बरगदवा गांव में लड़के की बरात विदा होने के दौरान परछावन की रस्म में गैर बिरादरी के युवकों द्वारा लड़कियों की फोटो खींचने को लेकर विवाद हो गया। दो दिन बाद उसी बात को लेकर मारपीट हो गई। पीड़ित की तहरीर पर पैकोलिया पुलिस ने 12 लोगों के विरुद्ध मारपीट और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव निवासी महेश कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है उसके परिवार में नौ मई को लड़के की बरात विदा हो रही थी। इसी बीच कुछ लड़के, बरात में शामिल लडकियों की फोटो खींचने लगे। मना करने पर वे अपशब्द कहने लगे। इसी बात को लेकर 11 मई को जब वह गांव के चौराहे पर दवा लेने जा रहे थे कि तभी गांव के ही संदीप यादव, मंदीप यादव, आकाश यादव, विकास यादव, बृजेश, लल्ला, प्रमोद शर्मा, विनोद शर्मा, प्रवीण, भोला, शिवा, झगरु ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए लाठी-डंडे से उन पर हमला बोल दिया। घटना में उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं। बीच बचाव के लिए आए श्रीकांत, संतोष, गोपाल, इंद्रावती को भी आरोपितों ने मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घायलों को मेडिकल के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौर भेजा है। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार तिवारी ने बताया मामले में मुकदमा दर्ज कर सात आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली गई है। दवा लेने गई युवती से छेड़खानी का आरोप

जासं वाल्टरगंज, बस्ती: वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में घर से चौराहे पर दवा लेने गई युवती के साथ घर लौटते समय गांव के दो युवकों द्वारा छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीड़िता के पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उनकी बेटी मंगलवार की शाम चौराहे पर स्थित मेडिकल स्टोर से दवा लेने गई थी। लौटते समय गांव के ही दो युवकों ने उसे रास्ते में रोक कर अभद्र टिप्पणी करते हुए उसका दुपट्टा खींच लिया। उसे जबरजस्ती अपने साथ चलने के लिए मजबूर करने लगे। जैसे तैसे उनकी बेटी आरोपितों के चंगुल से छूटकर घर पहुंची। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सरोज ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी