दो साल बाद भी अधूरा है वीवीपैट गोदाम

दो तल वाले भवन में प्लास्टर फर्श सीढ़ी आदि का काम अधूरा है। 1.69 करोड़ रुपये वीवीपैट गोदाम के निर्माण के लिए दिए गए है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:14 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 06:14 AM (IST)
दो साल बाद भी अधूरा है वीवीपैट गोदाम
दो साल बाद भी अधूरा है वीवीपैट गोदाम

जागरण संवाददाता, बस्ती : सदर तहसील परिसर के एक हिस्से में इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन के साथ लगने वाले वोटर वैरिफायबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) को सुरक्षित रखने के लिए बनाया जा रहा गोदाम दो साल बाद भी नहीं बन पाया है। हालांकि कार्यदायी संस्था को निर्माण की पूरी रकम 1.69 करोड़ रुपये उसी समय दे दी गई थी।

बस्ती में ईवीएम यानी इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन के लिए पहले से ही गोदाम बने हैं। वीवीपैट को रखने के लिए कोई जगह नहीं थी। निर्वाचन कार्यालय के प्रस्ताव पर वीवीपैट गोदाम निर्माण के लिए 1.69 करोड़ स्वीकृत किए थे। प्रत्येक तल पर दो बड़े हाल और एक-एक छोटे कक्ष का निर्माण कराया जाना है। जिला निर्वाचन कार्यालय एवं ईवीएम गोदाम के निकट दो साल पहले वीवीपैट गोदाम का निर्माण शुरू कराया गया। यह कार्य अगस्त 20 तक ही पूरा हो जाना था लेकिन अब अधर में है। दीवारों पर प्लास्टर, फर्श, सीढ़ी, खिड़की आदि का कार्य नहीं हुआ है। कार्यदायी संस्था का 67 फीसद काम पूरा कर लिये जाने का दावा किया है।

वीवीपैट गोदाम के निर्माण के प्रगति की समीक्षा की गई है। निर्माण कार्य की प्रगति ठीक नहीं है। कार्यदायी संस्था को गोदाम का निर्माण अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

सरनीत कौर ब्रोका, मुख्य विकास अधिकारी

chat bot
आपका साथी