बाल विकास ने उलझाया, गणित व अंग्रेजी ने दी राहत

रविवार को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों में सबके अनुभव अलग-अलग रहा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 10:41 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:41 PM (IST)
बाल विकास ने उलझाया, गणित व अंग्रेजी ने दी राहत
बाल विकास ने उलझाया, गणित व अंग्रेजी ने दी राहत

बस्ती: रविवार को आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा में शामिल परीक्षार्थियों में सबके अनुभव अलग-अलग रहे। परीक्षा देकर बाहर निकलने के साथ हर कोई चंद मिनट के लिए ही सही लेकिन एक दूसरे से रायशुमारी करता नजर आया। परीक्षा केंद्र गेट के अलावा फुटपाथ पर चाय की दुकान और होटलों पर भी सवाल और उनके जवाबों को लेकर चर्चा होती रही। परीक्षार्थी फोन पर भी जानकारों ने जवाब लेने में मशगूल रहे। कुछ को बाल विकास विषय ने उलझाया तो तमाम लोग गणित और अंग्रेजी के सवालों को सही करने में सफल रहे।

कटरा निवासी अनीता श्रीवास्तव ने कहा कि बाल विकास विषय में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन गणित और अंग्रेजी ने संभाल लिया। तैयारी के अनुसार प्रश्न पत्र को बहुत सरल नही कहा जा सकता। हां ओवर आल ठीक रहा। प्रियंका तिवारी ने बताया कि पर्यावरण से जुड़े सवालों में काफी मशक्कत करनी पड़ी। ¨हदी से जुड़े सवालों ने पेपर बेहतर करने में काफी सहयोग किया। दिव्यांग अनिरूद्व ¨सह ने कहा कि प्रश्नपत्र संतोषजनक रहा। उम्मीद से अधिक सवालों के जवाब देने में वह सफल रहा। बच्चों को संभालने में इनका बीता वक्त

टीइटी परीक्षा केंद्रों के बाहर का नजारा काफी दिलचस्प रहा। कोई पत्नी तो कोई भाभी को लेकर परीक्षा दिलाने आया था। महिला महाविद्यालय पर मसकनवा निवासी दिलीप कुमार चौधरी अपनी भाभी को लेकर परीक्षा दिलाने के लिए आए थे। भतीजा और भतीजी को संभालने में ही वह व्यस्त रहे। यही स्थिति तकरीबन सभी परीक्षा केंद्रों के बाहर देखने को मिली। किसी के बच्चे को उसके पति तो कोई मां और पिता के साथ आया था।

chat bot
आपका साथी