नौकरी के नाम पर 40 हजार की ठगी के मामले में मुकदमा

जासंबस्ती हर्रैया पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में चंडीग

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:07 AM (IST)
नौकरी के नाम पर 40 हजार की ठगी के मामले में मुकदमा
नौकरी के नाम पर 40 हजार की ठगी के मामले में मुकदमा

जासं,बस्ती: हर्रैया पुलिस ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोप में चंडीगढ़ की एक कंपनी समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

हर्रैया के बेलवरिया श्रृंगीनारी निवासी संदीप कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे कुछ लोगों ने संपर्क किया। बाद में झांसे में लेकर उनसे 40 हजार रुपया ले लिए। नौकरी न दिला पाने पर जब रकम वापस मांगा तो आरोपितों ने देने से मना कर दिया और जान माल की धमकी दी। पुलिस ने ग्रोरोफी एजुकेशन सर्विसेज चंडीगढ, पायल व राखी मैडम व सर्विसेज के मुख्य के खिलाफ धोखाधड़ी, रकम हड़पने आदि की धारा में मुकदमा दर्ज किया।

---

कोर्ट के आदेश पर सरकारी धन के गबन का मुकदमा

बस्ती: कोर्ट के आदेश पर परशुरामपुर पुलिस ने तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी धन के गबन व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। थाना क्षेत्र के तक्कीपुर निवासी प्रवीन कुमार पाठक ने दी तहरीर में बताया कि ग्राम प्रधान रामजी वर्मा ने अन्य कर्मचारियों को साजिश में लेकर फर्जी दस्तावेज तैयार कराया। बिना कोई विकास कार्य कराए सरकारी धन का गबन कर लिया।

प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर ग्राम पंचायत मुकुंदपुर के प्रधान रामजी वर्मा, तत्कालीन ग्राम पंचायत सचिव दुर्गा प्रसाद, तत्कालीन अवर अभियंता नाम व पता अज्ञात के अलावा अन्य संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

---

महिला को झांसा देकर 25 हजार रुपये उड़ाने के मामले में मुकदमा

बस्ती: लालगंज पुलिस ने महिला को झांसा देकर 25 हजार रुपये उड़ाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया है। इसी थाना क्षेत्र के खखुआ की रहने वाली बिदू देवी पत्नी जुगूत ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 14 सितंबर को बैंक से रकम निकालकर घर लौट रही थी। दशकोलवा गांव के पास अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें रोका और अपनी बातों में उलझाकर 25 हजार रुपया व पासबुक लेकर भाग निकला। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी