हड़ताली आठ एंबुलेंस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में 108 व 102 एंबुलेंस के आपातकालीन सेवाप्रभारी भानु प्रताप पांडेय ने बताया कि उनके अधीनस्थ कर्मचारी जो कि जीवन दायिनी एंबुलेंस संगठन के जिलाध्यक्ष भी हैं के द्वारा एंबुलेंस व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने में व्यवधान पैदा किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:29 PM (IST)
हड़ताली आठ एंबुलेंस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज
हड़ताली आठ एंबुलेंस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज

बस्ती: बीते रविवार की रात 12 बजे के बाद से हड़ताल पर गए 108 व 102 एंबुलेंस कर्मियों में से आठ के विरुद्ध कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इनमें जीवनदायिनी एंबुलेंस संगठन के जिलाध्यक्ष भी शामिल हैं।

कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में 108 व 102 एंबुलेंस के आपातकालीन सेवाप्रभारी भानु प्रताप पांडेय ने बताया कि उनके अधीनस्थ कर्मचारी जो कि जीवन दायिनी एंबुलेंस संगठन के जिलाध्यक्ष भी हैं, के द्वारा एंबुलेंस व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने में व्यवधान पैदा किया जा रहा है। उनकी ओर से हड़ताल कराया गया है, जिससे आम जनमानस को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बताया कि उन्होंने एंबुलेंस व्यवस्था शुरू कराने की कोशिश की तो संगठन के अध्यक्ष चंद्रशेखर पाण्डेय एवं उनके कुछ सहयोगियों ने उन्हें तथा उनके दो सहयोगी आशीष साहू एवं प्रकाश तिवारी को जान से मारने की धमकी दी। एंबुलेंस व्यवस्था में काम कर रहे कुछ कर्मचारियों को भी डराया धमकाया जा रहा है, जिससे एंबुलेंस व्यवस्था सुचारु रूप से न चल सके।

कोतवाल शिवाकांत मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर जीवनदायिनी एंबुलेंस संगठन के अध्यक्ष चंद्रशेखर पाण्डेय निवासी करमडाड़ थाना हर्रैया जनपद बस्ती, अनूप पाण्डेय, अनुराग पाण्डेय, राममणि ओझा, वीरेन्द्र यादव, अंकित पांडेय, शंभूनाथ व पवन सिंह के विरुद्ध भादवि व आवश्यक सेवा अनुरक्षण अधिनियम 1981 की धारा छह के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना एसआइ मुनींद्र त्रिपाठी को सौंपी गई है।

दुकान में हुई चोरी के मामले में मुकदमा

कोतवाली क्षेत्र के ब्लाक रोड पर रौता चौराहा के निकट स्थित एक दुकान के अंदर 28 जुलाई की रात चोरी के मामले में पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। दुकानदार सौम्य चौधरी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 28 की रात उनकी दुकान के शटर का ताला तोड़कर चोरों ने दुकान में रखा लगभग 5000 रुपया नकदी, एक सीसी टीवी कैमरा, डीवीआर बाक्स, एलसीडी के साथ तेल, एक गत्ता काजू, सिगरेट व पांच किग्रा देशी घी आदि चोरी कर लिया।

शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप

संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने बस्ती के नगर थाना पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि थाना क्षेत्र का एक युवक उसे शादी का झांसा देकर एक वर्ष से उसका शारीरिक शोषण कर रहा है। शादी की बात करने पर उसने इंकार कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित विकास चौधरी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक अरिवंद कोरी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। दूध बेचने निकले दूधिया को मनबढ़ों ने पीटा

छावनी थाना क्षेत्र के कवलपुर गांव के पास शनिवार की सुबह दूध बेंचने घर से निकले दूधिया की रास्ते में पहले से घात लगाये बैठे कुछ मनबढ़ों ने पिटाई कर दी। थाना क्षेत्र के कल्यानपुर निवासी जगदंबा यादव पुत्र राजाराम रोज की तरह घर से दूध लेकर बाजार बेचने जा रहे थे, इसी बीच कवलपुर स्थित स्कूल के पास थाना क्षेत्र के फूलडीह निवासी दर्शन व प्रियांशु सहित कुछ अन्य मनबढ़ युवकों ने उन्हें रोक कर पीटना शुरू कर दिया। गुहार सुनकर आस पास के लोग जब तक पहुंचते आरोपित मौके से फरार हो गए। पीड़ित ने छावनी पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। चौकी प्रभारी विक्रमजोत मनीष जायसवाल ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर घायल का उपचार कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी