फायरिग के मामले में पिता-पुत्र सहित चार पर केस

चुनावी रंजिश में की गई थी फायरिग गौर थाना क्षेत्र के सिकरी गांव की घटना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:14 PM (IST)
फायरिग के मामले में पिता-पुत्र सहित चार पर केस
फायरिग के मामले में पिता-पुत्र सहित चार पर केस

जागरण संवाददाता, बभनान, बस्ती : गौर थाना क्षेत्र के सिकरी गांव में रविवार की रात चुनावी रंजिश को लेकर हुए ताबड़तोड़ फायरिग की घटना में गौर पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

सिकरी गांव निवासी सुखपाल सिंह ने गौर पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि रविवार की रात उनके रिश्तेदार दिनेश सिंह घर आए थे। वह उन्हें छोड़ने रविवार को सिकरी चौराहे पर गए थे। इसी बीच थाना क्षेत्र के सुमही निवासी विनोद सिंह उनके पुत्र विकास सिंह के अलावा मनीष सिंह व बबलू लोहार पहुंच गए। उनके रिश्तेदार को आरोपितों ने पूछा कि वे कहां से लौट रहे हैं, जब उन्होंने बताया कि वे अपने रिश्तेदार सुखपाल सिंह के घर गए थे तो आरोपित गुस्से में आ गए। उन्होंने जान से मारने की धमकी देते हुए गोली चला दी, जिससे दिनेश सिंह निवासी डेंगरहा गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित की तहरीर पर गौर पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन कर रही है।

प्रभारी निरीक्षक गौर शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। घायल दिनेश का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। नूर अली हत्याकांड में पांच और हुए गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बभनान, बस्ती : गौर थाना क्षेत्र के बेलहिया गांव में बकरी चराने को लेकर हुए दो गांवों के लोगों के बीच हुए संघर्ष में नूर अली की हत्या के मामले में गौर पुलिस ने सोमवार को पांच अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि नूर अली हत्याकांड में शामिल बेलहिया गांव के राजा बाबू उर्फ गोलू, कृष्ण कुमार, ज्वाला प्रसाद, वीरेंद्र, अशोक कुमार को डुहवा गांव के समीप उदया पब्लिक स्कूल के पास मौजूद है। सूचना पाते ही गौर पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इसके पहले रविवार को भी चार आरोपित गिरफ्तार हुए थे।

शनिवार की सुबह बकरी चराने के विवाद को लेकर बेलहिया गांव में धोबिया गांव के नूर अली की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। घटना में दिवंगत के भाई गुलाम हुसैन की तहरीर पर पुलिस ने मुकेश, रंकू, सोमई, रोहित सहित पांच लोगों को नामजद करते हुए पुलिस ने अन्य कई अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था। थाना अध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि घटना में शामिल 13 और लोगों का नाम प्रकाश में आया है। शेष को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी