मारपीट के तीन मामलों में 10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा

लालगंज थाना क्षेत्र के नए डीह गांव की शालू यादव ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 10 अक्टूबर को गांव के ही कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश को लेकर उन्हें मारा पीटा और अपशब्द कहते हुए जान माल की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रामसूरत यादव अनीता देवी छन्नू व गन्नू के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:42 PM (IST)
मारपीट के तीन मामलों में 10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा
मारपीट के तीन मामलों में 10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा

बस्ती: जिले के तीन थाना क्षेत्रों में हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने 10 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

हर्रैया थाना क्षेत्र के अशोकपुर गांव की रेनू सिंह पत्नी त्रिवेनी सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि नौ अक्टूबर को उन्होंने परिवार के ही गिरजाशंकर से गेंहू बेचने का कारण पूछा तो आरोपित ने उन्हें अपशब्द कहते हुए मारा पीटा और जानमाल की धमकी दी। पुलिस, तहरीर के आधार पर आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। रुधौली थाना क्षेत्र के पकरी सोयम गांव निवासी नरेंद्र कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि गांव के ही कुछ लोगों ने उन्हें गांव के चौराहे पर पुरानी रंजिश को लेकर अपशब्द कहा और मारा पीटा। पुलिस ने तहरीर के आधार पर शिवप्रसाद, रवि प्रजापति, विशाल प्रजापति, विवेक कुमार व कमलेश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। वहीं

लालगंज थाना क्षेत्र के नए डीह गांव की शालू यादव ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 10 अक्टूबर को गांव के ही कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश को लेकर उन्हें मारा पीटा और अपशब्द कहते हुए जान माल की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रामसूरत यादव, अनीता देवी, छन्नू व गन्नू के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

न्यायालय के आदेश पर एक नामजद सहित 11 पर मुकदमा

मुंडेरवा पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर एक नामजद सहित 11 लोगों पर जबरन ट्रैक्टर ले जाने, विरोध करने पर अपशब्द कहते हुए जानमाल की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

थाना क्षेत्र के मुजेहना गांव के रहने वाले अभिषेक ने न्यायाल में प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की थी कि आठ अगस्त को कट्टा, चाकू, डंडा आदि हथियार लेकर घर पर आए लोग उनका ट्रैक्टर जबरन ले जाने लगे। उनकी मां व बहन ने जब इसका विरोध किया तो आरोपितों ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अपशब्द कहे और जान से मारने की धमकी दी तथा ट्रैक्टर घर से लेकर चले गए। न्यायालय ने मामले में पुलिस को मुकदमा दर्ज कर विवेचना का आदेश दिया, जिसके क्रम में पुलिस ने शिवम आटो मोबाइल्स पटेल चौक कोतवाली बस्ती के प्रोपराइटर शिवम के साथ ही 10 व्यक्ति नाम पता अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी