सरयू में नाव पलटने से तीन डूबे, छह को बचाया गया

अयोध्या जनपद के रहने वाले थे नाव सवार - गोताखोरों की मदद से डूबे किसानों की तलाश में जुटी पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 11:06 PM (IST)
सरयू में नाव पलटने से तीन डूबे, छह को बचाया गया
सरयू में नाव पलटने से तीन डूबे, छह को बचाया गया

बस्ती : जनपद विक्रमजोत विकास खंड अंतर्गत चिरगहना माझा गांव के पास सरयू नदी में नाव पलटने से तीन किसान डूब गए, जबकि छह लोगों को बचा लिया गया। नाव पर अयोध्या जनपद के रहने वाले नौ किसान सवार थे। दोनों जनपद की पुलिस गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश में जुटी है। हालांकि बस्ती पुलिस ने घटनास्थल अयोध्या जनपद में बताया है।

रविवार की शाम लगभग छह बजे अयोध्या जनपद के महराजगंज थाना क्षेत्र के मड़ना गांव निवासी नौ किसान चिरगहना गांव में तरबूज की खेत में कामकाज निपटाकर नाव से घर वापस जा रहे थे। सरयू के बीच धारा में अचानक पानी के बहाव में फंसकर नाव पलट गई। जिससे नाव सवार नदी में डूबने लगे। उनकी चीख पुकार सुनकर नदी में मछली मार रहे लोगों ने ग्रामीणों की मदद से पथरा देवी पत्नी दयाशंकर, नीलू पुत्री दयाशंकर, हरीश पुत्र रामप्रताप, सल्टू पुत्र छोटका, मनीष पुत्र रामप्रताप व अंतू पुत्री रामप्रताप को जैसे तैसे नदी से बाहर निकाला। जबकि नाव सवार संगीता (16) पुत्री बलराम, सुमन (16) पुत्री रामसबल व राजकुमार (30) पुत्र दीपक नदी में डूब गए। लोगों ने उन्हें काफी तलाशा मगर उनमें से किसी का पता नहीं चल सका। घटना स्थल को लेकर स्पष्ट नहीं हो पाया कि वह बस्ती में है या अयोध्या जनपद में। यही कारण था कि छावनी व अयोध्या जनपद की पुलिस गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश में जुट गई।

........

घटनास्थल अयोध्या जनपद में होने के कारण वहां का प्रशासन अपने स्तर से नदी में डूबे लोगों की गोताखोरों की मदद से तलाश कर रहा है। बस्ती पुलिस उनका सहयोग कर रही है।

-पंकज, एएसपी बस्ती।

chat bot
आपका साथी