बजरंगबली की आराधना से भक्तिमय हुआ माहौल

ज्येष्ठ मास के तीसरे मंगलवार को आहर पचपेडवा चौराहे पर भी सुबह सुंदरकांड का पाठ हुआ। इसके साथ ही भजन कीर्तन और भंडारे का भी आयोजन किया गयाजिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम के आयोजक अजय कुमार पांडेय ने कहा की बजरंगबली कलयुग के संकट मोचक हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:14 PM (IST)
बजरंगबली की आराधना से भक्तिमय हुआ माहौल
बजरंगबली की आराधना से भक्तिमय हुआ माहौल

बस्ती: ज्येष्ठ मास के तीसरे बड़े मंगलवार को बजरंग बली की जगह-जगह आराधना की गई जिससे माहौल भक्तिमय हो गया। इस मौके पर भंडारा हुआ, जिसमें लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

शहर से लेकर गांव तक यह कार्यक्रम आयोजित किए गए। बनकटी नगरपंचायत के चंद्रनगर वार्ड (मथौली) में वरिष्ठ भाजपा नेता इं. अरविद पाल की अगुवाई में उनके पैतृक गांव मथौली में भंडारे का आयोजन हुआ। आयोजक मंडल के हर्षित पाल, अमरेश पाल, अतुल पाल, सुग्रीव पाल, विक्की पाल, प्रकाश पाल, ओमशंकर पाल, शिवम पाल, हिमांशु पाल, अरुण पाल, विशाल पाल, बब्बू पाल आदि ने क्षेत्र से आएं श्रद्धालुओं व राहगीरों में प्रसाद वितरित किया। राहगीर बशीर अहमद व लियाकत अली ने भी प्रसाद ग्रहण कर गंगा जमुनी तहजीब की मिशाल कायम की।

आयोजित हुआ कार्यक्रम

ज्येष्ठ मास की तीसरे मंगलवार को सामाजिक कार्यकर्ता ओम प्रकाश अरोरा के संयोजन में उनके आवास पर सुंदरकांड का पाठ एवं भजन की प्रस्तुति हुई। कोरोना पीड़ितों की कुशलता के लिये प्रार्थना की गई। कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए प्रसाद वितरित किया गया। अरोरा ने कहा कि ज्येष्ठ मास में पड़ने वाले मंगल को कलयुग के एकमात्र जागृत देव पवनसुत हनुमान की पूजा होती है। कोरोना संक्रमण के चलते कार्यक्रम को बहुत ही सूक्ष्म रूप से किया गया। कहा कि कोरोना संक्रमण काल में सभी घरों में हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। मंगलवार के दिन सूर्योदय के समय बजरंग बली का गुणगान श्रेष्ठ माना जाता है। प्रमुख समाजसेवी कमलसेन, जयप्रकाश, राजू विश्वकर्मा, पवन मल्होत्रा, सुदर्शन, डिप्टी सरदार, सनम सरदार, शरद रावत, हजारीलाल, दयावंती, विमल अरोरा, शशि अरोरा, लक्ष्मी अरोरा, दीपिका आदि लोगों ने योगदान दिया।

आहर पचपेड़वा में हुआ सुंदरकांड का पाठ

ज्येष्ठ मास के तीसरे मंगलवार को आहर पचपेडवा चौराहे पर भी सुबह सुंदरकांड का पाठ हुआ। इसके साथ ही भजन, कीर्तन और भंडारे का भी आयोजन किया गया,जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम के आयोजक अजय कुमार पांडेय ने कहा की बजरंगबली कलयुग के संकट मोचक हैं। आनन्द शुक्ल, भूतपूर्व सूबेदार मेजर ओम प्रकाश त्रिपाठी, संतोष पांडेय, इन्द्रजीत पांडेय, रामअज्ञा पांडेय, राकेश पान्डेय, देवेन्द्र पांडेय, कमला प्रसाद त्रिपाठी, रघुपति प्रसाद पान्डेय, बैजनाथ गुप्ता, अजय सोनी,सियाराम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी