मोबाइल छीनने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

छीनी गई आठ मोबाइल बरामद हर्रैया थाना क्षेत्र में हुई मोबाइल लूट की घटना का पर्दाफाश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:45 PM (IST)
मोबाइल छीनने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार
मोबाइल छीनने वाले गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बस्ती: हर्रैया पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने मोबाइल छीनने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से छीनी गई आठ मोबाइल बरामद की हैं। इसके साथ ही हर्रैया थाना क्षेत्र में नवंबर में मोबाइल छिनैती की एक घटना का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।

प्रभारी निरीक्षक हर्रैया विजय कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की रात आठ बजे के करीब एक सूचना के आधार पर उन्होंने एसओजी टीम के साथ अमारी बाजार के निकट स्थित मनोरमा नदी के पुल पर पहुंचकर वहां बाइक सवार दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उनकी पहचान विकास शर्मा और अभिषेक पांडेय निवासी करमी पांडेय थाना हर्रैया के रूप में हुई। उनके पास से छिनैती की आठ मोबाइलों के साथ ही एक बाइक भी बरामद की गई है। बताया कि 20 नवंबर को अमारी बाजार जूनियर हाई स्कूल के पास कोचिग पढ़कर आते समय एक छात्र से इन्हीं दोनों ने मोबाइल छीनी थी। दोनों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक के अलावा एसओजी प्रभारी उमेश चंद्र वर्मा, एसएसआइ कन्हैया पांडेय, मुख्य आरक्षी रामेश्वर पांडेय, विजय दीक्षित, दिलीप कुमार, आरक्षी अभिषेक तिवारी, अजय कुमार यादव, विजय यादव शामिल थे।

डीआई ने अवैध मेडिकल स्टोरों पर की छापेमारी

जासं. बस्ती : डीआई सीमा वर्मा ने बुधवार को भानपुर क्षेत्र में छापेमारी की। सीएचसी भानपुर के पास चल रही दवा की एक संदिग्ध दुकान की दवाओं को सीज कर दिया है। दुकान में उस समय लगभग 18 हजार की दवाएं थीं। दुकान से दो संदिग्ध दवाओं का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

डीआई ने बताया कि डीएम को भानपुर क्षेत्र में अवैध रूप से दवा की दुकानों को संचालित किए जाने की शिकायत मिली थी। डीएम के निर्देश पर छापेमारी की गई। सीएचसी के पास बालाजी मेडिकल स्टोर की जांच की गई। संचालक अपना लाइसेंस नहीं दिखा सके हैं। मामले को संदिग्ध मानते हुए दुकान में मौजूद दवाओं को सील कर दिया गया। वहां से पेन किलर व एंटीबायटिक की दो दवाओं का नमूना लिया गया है। इसके अलावा भानपुर में ही शुक्ला मेडिकल स्टोर व चौधरी मेडिकल स्टोर की भी जांच की गई। दोनों दुकानें लाइसेंसी हैं। दुकान संचालक मौके पर बिल बाउचर नहीं दिखा सके हैं। इसके अलावा कनेथू बुजुर्ग कस्बे में द्विवेदी मेडिकल स्टोर की भी जांच की गई। अपडेट बिल बाउचर न दिखाने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी