53 बूथों पर छूटे लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

महिला अस्पताल में टीका लगवाने वालों की लगी रही भीड़ गंभीर रूप से बीमार लोगों को प्राथमिकता पर लग रहा टीका

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 11:08 PM (IST)
53 बूथों पर छूटे लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका
53 बूथों पर छूटे लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में कोरोना टीकाकरण का क्रम जारी है। बुधवार को 53 बूथों पर टीकाकरण का अभियान चलाया गया। छूटे लोगों को कोविड से बचाव का टीका लगाया गया। महिला अस्पताल में टीका लगवाने वालों की भीड़ उमड़ी रही। यहां पहुंचे लोगों को कोविशील्ड के अलावा कोवैक्सीन की भी डोज दी गई। 22 हजार टीका लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

जिला और महिला अस्पताल, ओपेक चिकित्सालय कैली के अलावा 14 सीएचसी-पीएचसी समेत एएनएम सेंटरों पर टीकाकरण का अभियान चला। महिला अस्पताल में कोविशील्ड 249 व को-वैक्सीन 60 लोगों को लगाई गई। एएनएम ज्योति गुप्ता, सुनीता त्रिपाठी, दीपा, अभिनव शुक्ल, पलक श्रीवास्तव वैक्सीनेशन कार्य की। जिला अस्पताल में 216 को कोविशील्ड लगी। अभिषेक चौधरी, बरखा गौड़, विकास त्रिपाठी, प्रीति चौरसिया, सरिता सिंह ने वैक्सीनेशन किया। इसके अलावा शहर के दक्षिण दरवाजा के बरशू मोहल्ले में कैंप लगाकर टीकाकरण किया गया। अर्बन हेल्थ कोआर्डिनेटर सचिन चौरसिया, पलक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहीं। शहर में चार (एमएमयू) मोबाइल मेडिकल यूनिट से भी टीकाकरण हुआ। नोडल अधिकारी नगरीय डा. एके कुशवाहा ने बताया कि शहर में वैक्सीनेशन का फीसद बढ़ा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। पहला डोज ले चुके लोगों को द्वितीय डोज जल्द लगवाने के लिए आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के जरिये संदेश दिया जा रहा है। जिले में बुधवार को चार हजार से ऊपर टीका लगाया गया। अब तक 14 लाख 79 हजार 423 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। कोरोना जांच में सभी 1259 लोग मिले निगेटिव

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में बुधवार को 1259 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें सभी निगेटिव मिले हैं। जिला वर्तमान में कोविड मुक्त है। कोई सक्रिय मरीज नहीं है।

एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि जिले में संदिग्धों की कोविड जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत है। वैसे अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 11715 है। इसमें से 11384 स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक 330 की मौत हो चुकी है। कोरोना के प्रति लोगों की सजगता व सतर्कता से ही केस कम हुए हैं। अभी भी 2399 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। विभिन्न स्वास्थ्य टीमों द्वारा शहर और गांवों से कोविड जांच के लिए 1380 सैंपल लिए गए हैं। वहीं कोविड जांच के लिए अब तक जिले में आठ लाख 61 हजार 701 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से आठ लाख 59 हजार 302 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। आठ लाख 47 हजार 587 की रिपोर्ट निगेटिव रही है। एसीएमओ ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना से बचाव के लिए नियमित मास्क लगाना होगा। भीड़भाड़ वाले स्थलों पर जाने से बचें। त्योहारी सीजन में बचाव के साथ बाहर निकलें।

chat bot
आपका साथी