भारत-पाक मैच को लेकर दर्शकों में छाया रहा रोमांच

प्रशंसकों ने कहा खेल भावना का सम्मान जरूरी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:26 PM (IST)
भारत-पाक मैच को लेकर दर्शकों में छाया रहा रोमांच
भारत-पाक मैच को लेकर दर्शकों में छाया रहा रोमांच

जागरण संवाददाता, दुबौला, बस्ती: रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 मुकाबले के दौरान शहर से लेकर गांव तक खेल प्रेमियों में उत्साह रहा। खेल प्रेमी भारतीय टीम की जीत को लेकर अपने अनुमान लगाते रहे। खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर पूरे मैच के दौरान चर्चाओं का दौर जारी रहा। लोग अनुभव के आधार पर मैच के रिजल्ट को लेकर भविष्यवाणी करते रहे। भारत पाक के बीच वर्तमान संबंधों को देखते हुए जब अलग-अलग लोगों से जागरण ने बात की तो सभी ने कहा कि खेल भावना का सम्मान होना चाहिए। पाक से तमाम मुद्दों पर वैचारिक सहमति नहीं है लेकिन उसका असर खेल पर नहीं पड़ना चाहिए।

-

1992 से क्रिकेट मैच देख रहे ठाकुर प्रसाद ने कहा कि खेल रोकने से उन मुद्दों का समाधान नहीं होगा, जिनको लेकर दोनों देश के संबंध ठीक नहीं है। खेल भावना का सम्मान होना चाहिए।

दुर्गेश शुक्ल ने कहा कि दोनों देशों के संबंध कई दशकों से खराब है, ऐसे में उन समस्याओं पर बात करके सरकार को उसका निस्तारण करना चाहिए। पाक से साथ नहीं खेलने से समस्या का निदान नहीं होगा।

राजीव कुमार ने कहा कि खेल और सांस्कृतिक आयोजन पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। इस प्रकार के आयोजन से हजारों की संख्या में लोगों को परोक्ष अपरोक्ष रूप को रोजगार मिलता है।

सत्य प्रकाश ने कहा कि भारत पाक के बीच होने वाले मैच का अपना अलग ही रोमांच होता है।

पाकिस्तान से भारत की क्रिकेट में भिड़ंत हमेशा रोमांचक होती है। दुनिया में यह इनका मैच महत्वपूर्ण माना जाता है।

chat bot
आपका साथी