सरयू का जलस्तर बढ़ने से परियोजना का कार्य प्रभावित

अतिसंवेदनशील कटरिया-चांदपुर तटबंध पर चल रहा था बचाव कार्य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:34 PM (IST)
सरयू का जलस्तर बढ़ने से परियोजना का कार्य प्रभावित
सरयू का जलस्तर बढ़ने से परियोजना का कार्य प्रभावित

जासं दुबौलिया, बस्ती: विकासखंड के अति संवेदनशील कटरिया-चांदपुर एवं गौरा-सैफाबाद तटबंध पर परियोजनाओं के तहत चल रहे बचाव कार्य अभी तक पूरे नहीं हो पाए। जबकि प्री मानसून बारिश शुरू हो गई है। सरयू का जलस्तर भी बढ़ने लगा है। जलस्तर बढ़ने से काम प्रभावित हो रहा हैं। विभाग पोकलैंड, जेसीबी मशीन व अन्य संसाधनों का प्रयोग कर काम को जल्द पूरा करने की कोशिश में लगा हुआ है। कटरिया-चांदपुर पर खलवा गांव के निकट स्थिति संवेदनशील बनी हुई है। इस वर्ष बंजरिया सूवी ग्राम पंचायत का अनुसूचित बस्ती मजरा नदी के मुहाने पर खड़ी है। गौरा-सैफाबाद तटबंध स्थित टकटकवा गांव इस वर्ष बाढ़ की विभीषिका में बाढ़ खंड विभाग के लिए चुनौती होगी। 2020-21 में सरकार द्वारा तटबंध बचाने के लिए कुल नौ परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई थी।

अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार ने बताया कि कटान रोकने के लिए जरूरी कार्य एक हफ्ते में खत्म कर लिए जाएंगे। तटबंध पर बोल्डर पिचिग का कार्य चलता रहेगा। मौजूदा समय में जनरेटर, पोकलैंड, जेसीबी मशीनें लगाकर काम को तेजी से कराने का प्रयास किया जा रहा है। बिजली की चपेट में आने से किशोरी घायल, दो मवेशी मरे

जासं,बस्ती: लालगंज के नेवारी गांव में रविवार को दोपहर बाद गिरी बिजली की चपेट में आकर एक किशोरी घायल हो गई, जबकि दो मवेशियों की झुलसने से मौत हो गई। नेवारी निवासी राम अधार पुत्र फुन्नर की नतिनी छत पर नहाने गई थी। इसी दौरान तेज गरज-चमक के बीच उस पर बिजली गिरी और वह घायल हो गई। उसे पीएचसी बनकटी लाया गया, जहां चेहरे की चोट पर टांके लगाने के बाद घर भेज दिया गया। कुछ दूरी पर बलिराम के घर के बाहर बंधी दो भैंस भी बिजली गिरने से मर गईं। 11 केवी लाइन पर गिरी बिजली, आपूर्ति ठप बस्ती:मालवीय रोड स्थित नवयुग हॉस्पिटल के पास रविवार शाम चार बजे 11 केवी लाइन पर बिजली गिर गई। जिससे आवास विकास सहित आसपास के इलाकों की आपूर्ति ठप हो गई। लाइन पर आकाशीय बिजली गिरने की सूचना पर एसडीओ मनोज यादव मय टीम पहुंचे। एसडीओ ने बताया कि शाम चार बजे बादलों के गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरने से लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। गनीमत रहा कोई हताहत नहीं हुआ। लाइन ठीक कराया जा रहा है। रात आठ बजे तक आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी।

chat bot
आपका साथी