प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

दो दिवसीय कबड्डी व क्रिकेट खेल प्रतियोगिता शुरू शानदार प्रदर्शन कर अंकित मिश्र बने मैन आफ द मैच

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:31 PM (IST)
प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम
प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

जागरण संवाददाता, दुबौला, बस्ती : तेनुई के सक्सेज जोन शैक्षणिक संस्थान में दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार को हुआ। पहले दिन कबड्डी और क्रिकेट के लीग मुकाबले हुए। विजयी टीम रविवार को फाइनल मुकाबले में अपना दम दिखाएगी।

क्रिकेट प्रतियोगिता में पहला मुकाबला नौंवी और ग्यारहवीं क्लास के बीच हुआ। ग्यारहवीं की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नौंवी की पूरी टीम आठवें ओवर में 66 रन बनाकर आलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्यारहवीं की टीम से धुआंधार शुरुआत की। चार ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्यारहवीं टीम की तरफ से 46 रनों की आतिशी पारी खेलने वाले अंकित मिश्र को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

कबड्डी प्रतियोगिता का पहला मुकाबला नौवीं और ग्यारहवीं के बीच हुआ। तमाम उतार चढ़ाव के बाद नौवीं की टीम को 31 अंकों से हार का सामना करना पड़ा। ग्यारहवीं की टीम ने 60 अंक अर्जित किए। नौवीं की टीम के पास खेल के दौरान बार एक साथ कई अंक हासिल करने के तमाम मौके आए, लेकिन उसके खिलाड़ी चूक गए। दोनों खेलों के अन्य मुकाबले भी हुए, जिसमें खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल में टीमों के साथ शानदार मुकाबला होगा। खेल से अनुशासन बढ़ता है।

संस्थान के निदेशक शरद मिश्र ने बताया कि खेल से छात्रों में टीम भावना के साथ कार्य करने का गुण आसानी से विकसित किया जा सकता है। इस दौरान डा.पीएस पाठक, प्रदीप मिश्र, विशाल, अंकित, आदर्श, रवि, दिलीप यादव, संतोष यादव, अर्जुन पांडेय, शनि मिश्र मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी