बाइक से पहुंचे पीडी, दुकानदार ने मांगा खाद का अधिक रेट

जिला कृषि अधिकारी ने दुकान को किया सील जिलाधिकारी के निर्देश पर जांच करने पहुंचे थे प्रोजेक्ट डायरेक्टर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:44 PM (IST)
बाइक से पहुंचे पीडी, दुकानदार ने मांगा खाद का अधिक रेट
बाइक से पहुंचे पीडी, दुकानदार ने मांगा खाद का अधिक रेट

जागरण संवाददाता, सोनहा, बस्ती : सोनहा बाजार में स्थित बालाजी ट्रेडर्स के नाम चल रही दुकान पर खाद का अधिक मूल्य लिए जाने की शिकायत पर जांच के लिए बाइक से एक किसान के रूप में पहुंचे प्रोजेक्ट डायरेक्टर डीआरडीए कमलेश कुमार सोनी को दुकानदार पहचान नहीं पाया। उसने खाद की अधिक कीमत मांगी। इस पर पीडी ने जिला कृषि अधिकारी से खाद की दुकान सील करा दिया। मामले में मुकदमा दर्ज कराने का भी निर्देश दिया गया है।

भानपुर तहसील दिवस पर मंगलवार को औड़जंगल ग्राम पंचायत के गैड़ाखारी पुरवा निवासी रामकिशोर चौधरी ने डीएम सौम्या अग्रवाल से शिकायत किया कि सोनहा बाजार में बालाजी ट्रेडर्स नामक खाद की दुकान है। उसकी प्रोपराइटर करिश्मा अग्रवाल हैं। बताया कि दुकान से वह गेहूं की बोआई के लिए डीएपी खाद व यूरिया लेने गया था। वहां डीएपी का रेट 1200 की बजाय 1300 रुपये और यूरिया का रेट 266.50 रुपये की बजाय 300 रुपये बताया गया। जिलाधिकारी ने पीडी को मौके पर जाकर जांच करने का निर्देश दिया। उनके साथ ही जिला कृषि अधिकारी मनीष कुमार सिंह को भी निर्देश दिया कि यदि किसान की शिकायत सही मिले तो दुकान सील कर मुकदमा दर्ज कराएं।

पीडी कमलेश कुमार सोनी ने बताया कि जांच के दौरान किसान की शिकायत सही पाई गई। डीएम के निर्देश के क्रम में जिला कृषि अधिकारी ने दुकान को सील कर दिया। मौके पर सहायक विकास अधिकारी सहकारिता मृत्युंजय सिंह व शिकायतकर्ता रामकिशोर चौधरी भी मौजूद रहे। मजदूर देने नाम छह लाख हड़पने का आरोप, मुकदमा

गोटवा,बस्ती: नगर पुलिस ने मजदूर उपलब्ध कराने के नाम पर छह लाख रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। थाना क्षेत्र के बेलाड़ी गांव निवासी सिद्धार्थ सिंह का आरोप है कि छत्तीसगढ़ प्रांत के महासमुद्र जिले के कोमाखान थानांतर्गत पट्परपाली निवासी जगत कुमार गुप्ता ने भट्ठे पर ईंट की पथाई के लिए मजदूर उपलब्ध कराने के लिए छह लाख रुपया ले लिया। लेकिन जब मजदूर उपलब्ध नहीं कराया तो रकम वापस मांगने पर देने से साफ इंकार कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी