पंचायत उप चुनाव , 63 फीसद हुआ मतदान

प्रधान के तीन बीडीसी के दो ग्राम पंचायत सदस्य के 261 पदों पर मतदान

JagranSat, 12 Jun 2021 10:51 PM (IST)
पंचायत उप चुनाव , 63 फीसद हुआ मतदान

जागरण टीम, बस्ती: जिले के 261 ग्राम पंचायत,दो क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ ही प्रधान के तीन पदों पर शनिवार को मतदान कराया गया। मतदान शांतिपूर्ण रहा,कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। रामनगर के बेलगड़ी, सदर के बरसांव, परशुरामपुर के रानीपुर में प्रधान तो परशुरामपुर के लक्षि्मनपुर और सल्टौआ गोपालपुर के बंजरिया में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान कराया गया। सहायक जिला निर्वाचक अधिकारी पंचायत अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जिले में कुल 63 फीसद मतदान हुआ।

रामनगर विकास खंड के बेलगड़ी ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए हुए उप चुनाव में 80.73 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां पूर्व माध्यमिक विद्यालय ओवरीडीहा पर बने बूथ संख्या 132 पर 1261 मतदाताओं में से 1018 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं बड़ोखर में ग्राम पंचायत सदस्य पद के नौ वार्ड में 1007 के सापेक्ष 674, दरियापुर जंगल में तीन वार्ड के लिए 779 के सापेक्ष 463 व मैलानी साहब वाजिद में चार वार्डों के लिए 401 में से सिर्फ 125 मत ही पड़े। सल्टौआ गोपालपुर के वार्ड संख्या 55 बंजरिया क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उप चुनाव में कुल 71 फीसद मतदान हुआ। उपजिलाधिकारी आनंद श्रीनेत ने पुलिस क्षेत्राधिकारी रुधौली धनंजय सिंह कुशवाहा के साथ मतदान केंद्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

कुदरहा विकास क्षेत्र के पाऊं गांव के चार वार्ड में ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव में कुल 537 मतदाताओं में से 419 ने मताधिकार का प्रयोग किया। ग्राम पंचायत भंगुरा के कुल सात वार्ड में 945 के सापेक्ष 652 लोगों ने मतदान किया। ग्राम पंचायत मिश्रौलिया के तीन वार्ड में ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 195 के सापेक्ष 158 मत पड़ा। ग्राम पंचायत कबरा खास के छह वार्ड में 1181 के सापेक्ष 523 मत पड़ा।

.

56 फीसद मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

बहादुरपुर के निर्वाचन अधिकारी उदय प्रकाश पासवान ने बताया कि ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत कूढ़ा पट्टी दरियांव के सात वार्ड, अठदमा के चार, केंवचा के एक, हथिया के पाचं, दौलतचक के दो तथा कोड़र के तीन वार्ड में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया।

बनकटी विकास खंड के ग्राम पंचायत देवमी, खड़ौहा, परासी, सिकरा खुर्द ग्राम पंचायत के कुल 12 वार्ड में सदस्य पद के लिए मतदान कराया गया।

बनकटी में कुल चार ग्राम पंचायतों में सदस्य पद के लिए 80 फीसद मतदान हुआ। जिसमें देवमी बूथ पर वार्ड संख्या 12 में सदस्य पद के लिए 80.14 जबकि खड़ौहा के कुल आठ वार्डों में 78 फीसद मतदान हुआ।

.......

दुबौलिया में 53 फीसद मतदान

दुबौलिया ब्लाक के ग्राम पंचायतों के वार्ड सदस्यों के चुनाव के लिए शनिवार को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। ग्राम पंचायत ऊंजी के विद्यालय पर 11 वार्डों में ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए मतदान कराया गया। ग्राम पंचायत गोविदपारा, सिकटिहवा, देवारागंगवरार, सरैया बक्सी, डिगरापुर मुस्ताहकम, नान्देकुंआ में ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया। दुबौलिया थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पुलिस फोर्स के साथ मतदेय स्थलों पर भ्रमण करते रहे। ब्लाक में कुल 53 फीसद मतदान हुआ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.