कोरोना जांच में सभी 939 लोग मिले निगेटिव

जिले में सक्रिय केस तीन संक्रमितों की संख्या हुई 11718 11385 हो चुके हैं स्वस्थ सतर्कता बरतने की कर रहे हैं अपील

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Nov 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 04 Nov 2021 09:30 PM (IST)
कोरोना जांच में सभी 939 लोग मिले निगेटिव
कोरोना जांच में सभी 939 लोग मिले निगेटिव

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में गुरुवार को 939 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें सभी निगेटिव मिले हैं। जिले में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि संक्रमितों की कुल संख्या यहां 11718 हो गई है। इसमें से 11385 स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक 330 की मौत हो चुकी है। अभी 2538 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। विभिन्न स्वास्थ्य टीमों द्वारा शहर और गांवों से कोविड जांच के लिए 1312 सैंपल लिए गए हैं। वहीं कोविड जांच के लिए अब तक जिले में आठ लाख 81 हजार 340 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से आठ लाख 78 हजार 802 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। आठ लाख 67 हजार 84 की रिपोर्ट निगेटिव रही है। एसीएमओ ने लोगों से कहा है कि त्योहारी सीजन में सतर्कता बरतें। लोगों को चाहिए कि नियमित मास्क का प्रयोग करें। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसकी जांच कराने में सहयोग करें। नोडल अधिकारी नगरीय डा. एके कुशवाहा ने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और बड़ेवन ओवरब्रिज के पास भी कोविड जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। डा. वीके वर्मा को कोरोना काव्य सृजन सम्मान

जासं,बस्ती: आयुष चिकित्साधिकारी, कवि एवं साहित्यकार डा. वीके वर्मा को कोरोना संकट काल के दौरान मरीजों की सेवा और निरन्तर कोरोना पर कविता लिखकर लोगों को जागरूक करने के लिए कोरोना काव्य सृजन सम्मान से सम्मानित किया गया। गोटवा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी और मुख्य विकास अधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति ने डा. वीके वर्मा को अंगवस्त्र, स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया। डा. रामकृष्ण लाल जगमग, सत्येन्द्रनाथ मतवाला, श्याम प्रकाश शर्मा, डा. मनोज मिश्र, डा. पवन कुमार गुप्त, डा. आलोक रंजन, डा. चन्दा सिंह, डा. आरएन चौधरी, डा. रामजी सोनी, डा. डीके गुप्ता, डा. अनिल कुमार श्रीवास्तव ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

chat bot
आपका साथी