कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत, चार हुए स्वस्थ

संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 11681अब तक 329 की हो चुकी मौत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:14 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत, चार हुए स्वस्थ
कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत, चार हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट आई है जो राहत भरी खबर है। रिकवरी दर में भी बढ़ी है। गुरुवार को कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग कोरोना से स्वस्थ हुए।

3457 लोगों की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 3454 निगेटिव जबकि तीन लोग पाजिटिव पाए गए। जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 11681 हो गई है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 329 है। सक्रिय मरीजों की संख्या अब घटकर 54 हो गई है। सीएमओ डा.अनूप कुमार के अनुसार सक्रिय मरीजों की कुल संख्या में 41 मरीज बस्ती जिले के हैं। सीएमओ ने बताया कि अब तक 11298 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। अभी भी 5993 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। बताया कि जो संक्रमित मिले हैं और उनमें लक्षण दिख रहा था उन्हें ओपेक चिकित्सालय कैली के एल-टू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष अन्य मरीजों को आश्रय स्थल डूडा बस्ती में भेजा गया है। कुछ मरीजों को उनकी सहमति और चिकित्सकों के परामर्श के अनुसार होम आइसोलेट किया गया है। अन्य मरीज शहर के मोहल्लों व विभिन्न ब्लाकों के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। सीएमओ ने बताया कि कोरोना जांच के लिए अब तक छह लाख 469 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें पांच लाख 94 हजार 476 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें पांच लाख 82 हजार 795 निगेटिव मिले हैं। गुरुवार को कोरोना जांच के लिए विभिन्न स्वास्थ्य टीमों की ओर से शहर और गांवों में कैंप लगाकर 3562 सैंपल लिए गए है। इसमें एंटीजन व आरटीपीसीआर भी शामिल है।

---

310 आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध :

मेडिकल कालेज बस्ती के चिकित्सा इकाई ओपेक चिकित्सालय कैली में बैकअप के तौर पर 310 आक्सीजन सिलेंडर भरे हुए हैं। संतकबीरनगर और गोरखपुर व आंबेडकरनगर जिले के टांडा से आक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। 350 बेड वाले ओपेक चिकित्सालय कैली में आक्सीजन यूनिट अभी सक्रिय नहीं है। आक्सीजन की कमी दूर करने का लगातार प्रयास जारी है। कैली में 23 मरीज भर्ती हैं। सभी मरीज आइसीयू में भर्ती है।

chat bot
आपका साथी