मिट्टी खनन को लेकर हुई मारपीट,पांच के विरुद्ध मुकदमा

खनन निरीक्षक ने मौके पर पहुंचकर दो डंपर किया सीज गनेशपुर पुलिस चौकी के धोबहिया गांव के पास हो रहा था मिट्टी का खनन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:24 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:24 PM (IST)
मिट्टी खनन को लेकर हुई मारपीट,पांच के विरुद्ध मुकदमा
मिट्टी खनन को लेकर हुई मारपीट,पांच के विरुद्ध मुकदमा

जागरण संवाददाता, बस्ती: वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के गनेशपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के सियरहवा गांव में मिट्टी खनन के विवाद को लेकर गुरुवार को दिन में मारपीट हो गई। मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर दो नामजद तथा तीन अज्ञात के विरुद्ध भादवि औ एससीएसटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं मिट्टी खनन की सूचना पर पहुंचे खनन निरीक्षक ने मौके पर मिले दो डंपर को सीज कर दिया।

वाल्टरगंज पुलिस को दी गई तहरीर में सियरहवा गांव निवासी रंजीत कुमार ने बताया कि पतले चकरोड के बगल से मिट्टी का खनन किया जा रहा था। मना करने पर मिट्टी खनन से जुड़े कुछ लोगों ने एकजुट होकर उसे और उसकी पत्नी नीता और चचेरे भाई विकास को अपशब्द कहते हुए मारा पीटा।

थानाध्यक्ष दुर्विजय ने बताया कि मामले में पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपित प्रमोद यादव, अनूप यादव निवासी धोबहिया सहित तीन अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गनेशपुर के धोबहिया, सियरहवा गांव के साथ ही रवई नदी के किनारे बड़े पैमाने पर मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। नदी के आस पास के इलाके कुंड बनते जा रहे हैं। जब कोई इसका विरोध करता है तो मिट्टी खनन के धंधे में लगे लोग उनसे उलझ जाते हैं, कभी कभी तो मारपीट करने लगते हैं। बड़ी संख्या में मिट्टी लदे वाहनों के गुजरने से शेखपुरा, धोबहिया गांव के पास सड़कें भी टूट गई हैं। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी