तालाब में मत्स्य बीज डालने को लेकर दो पक्षों में मारपीट

मारपीट में दो महिलाएं समेत तीन घायल छावनी क्षेत्र के बिठलापुर गांव की घटना

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:56 PM (IST)
तालाब में मत्स्य बीज डालने को लेकर दो पक्षों में मारपीट
तालाब में मत्स्य बीज डालने को लेकर दो पक्षों में मारपीट

जागरण संवाददाता, छावनी, बस्ती : छावनी थानाक्षेत्र में बिठलापुर गांव के तालाब में मत्स्य बीज डालने के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इसमें दो महिलाएं सहित तीन को गंभीर चोटें आईं हैं।

शुक्रवार को थानाक्षेत्र के बिठलापुर गांव में तालाब पर वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। इस घटना में एक पक्ष की मुरता देवी पत्नी मोलहू व उनकी बेटी सुनीता गंभीर रूप से घायल हो गईं। वहीं दूसरे पक्ष के पंकज को भी चोटें आईं। छावनी पुलिस ने राहुल निवासी पूरे तिलक की तहरीर पर रामनरायन सिंह, गुड्डू सिंह, हरि नारायन सिंह, सुरेंद्र शुक्ला, आशीष निवासी बिठलापुर व पंकज सिंह निवासी गुंडा कुंवर के ऊपर मारपीट कर गंभीर चोट पहुंचाने, जानमाल की धमकी देने व दूसरे पक्ष के रामनरायन सिंह निवासी बिठलापुर की तहरीर पर झिनकाई, रामजी, मोलराज, ऊदल के ऊपर मारपीट व जानमाल धमकी देने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष छावनी आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध तहरीर दी थी। मामले में दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

गायब साइकिल व बाइक बरामद

लालगंज,बस्ती: थाना क्षेत्र के रौतापार गांव निवासी समाचार पत्र विक्रेता के घर से गायब साइकिल और कोनी चौराहे से चाय की दुकान के सामने टीन शेड से बुधवार की रात गायब बाइक शुक्रवार को बरामद हो गई। कोनी चौराहे से उत्तर की तरफ 500 मीटर दूर बाइक तो उसके आगे साइकिल लावारिस हालत में पड़ी मिली। बाइक को उसके मालिक दीपनारायण तथा साइकिल को समाचार पत्र विक्रेता मलिक मोहम्मद शमीम को शनिवार के दिन सुपुर्द कर दिया गया। यह जानकारी थानाध्यक्ष लालगंज रोहित कुमार उपाध्याय ने दी है। प्रधानों को दिया गया प्रशिक्षण

सल्टौआ, बस्ती: सल्टौआ ब्लॉक में ग्राम प्रधानों का एक दिवसीय परिचयात्मक प्रशिक्षण शुक्रवार को आयोजित किया गया। शुभारंभ प्रमुख प्रतिनिधि दुष्यंत विक्रम सिंह ने मां सरस्वती के चित्र सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया। प्रशिक्षक योगेश शुक्ल ने पंचायती राज का गठन व इतिहास के महत्व पर विस्तार से जानकारी दी। सहायक विकास अधिकारी पंचायत अरुणेश पाल ने प्रशिक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला।

प्रशिक्षण में ग्राम पंचायत का गठन, विकास योजना तैयार करने, ग्राम पंचायत की समितियां व उसके कार्य, ग्राम पंचायत की बैठक, बैठक का कोरम, सरकारी योजनाओं, ग्राम प्रधान को सरकार द्वारा देय पुरस्कार सहित अन्य जानकारी दी गई। प्रधान शिवशंकर चौधरी, लक्ष्मी सागर शुक्ल, अभय शुक्ल, शिवानंद, वीरेंद्र चौधरी, रवींद्र चौधरी आदि मौजूद रहे।

..

दो पक्षों में मारपीट, दोनो पक्ष ने दर्ज कराया मुकदमा

वाल्टरगंज,बस्ती: थाना क्षेत्र के बहेरिया गांव में शनिवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, इसमें चार लोग घायल हो गए। बहेरिया गांव के आशाराम ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि उसके चचेरे भाई का बेटा विनय अपनी बाइक निकाल रहा था। बाइक का पिछला पहिया शिवराम पुत्र रामसुधार की भूमि में चला गया। इससे नाराज होकर उसने विनय को ईंट फेंककर मार दिया। जिससे वह चोटिल होकर जमीन पर गिर गए। परिवार के अन्य लोग लाठी डंडा व चाकू लेकर पहुंच गए। मारपीट में शिवम, ज्ञानमती व आशाराम भी घायल हो गए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर शिव राम पुत्र राम सुधारे, सुग्रीव पुत्र वीरे, बलराम पुत्र राम सुधारे, दीपक पुत्र सुग्रीव के ऊपर मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है । वहीं दूसरे पक्ष के सुग्रीव की तहरीर पर आशाराम पुत्र फागू, रामप्रताप पुत्र रामदास, विनय पुत्र राम प्रताप ,अंकुर पुत्र आशाराम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष दुर्विजय ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

....

पेट्रोल पंप पर हुई मारपीट के मामले में मुकदमा

भानपुर, बस्ती: सोनहा थाना क्षेत्र के असनहरा पेट्रोल पंप पर वाहन चालक व पेट्रोल पंप कर्मियों के बीच 10 अक्टूबर की रात मारपीट हो गई थी। पुलिस द्वारा बड़ौंगी निवासी जयराम चौधरी की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके पूर्व 13 अक्टूबर को पुलिस ने पेट्रोल पंप मालिक डॉ. के.के सिंह निवासी शिवा कॉलोनी थाना कोतवाली की तहरीर पर सोनहा थाना क्षेत्र के बड़ौंगी निवासी प्रधान जयराम चौधरी व उनके पुत्र समेत 20-25 अज्ञात के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया था।

chat bot
आपका साथी