खाद न मिलने से नाराज किसानों ने श्रीरामजानकी मार्ग किया जाम

साधन सहकारी समिति कुदरहा पर सुबह से लगी थी किसानों की लंबी लाइन

JagranSat, 27 Nov 2021 11:27 PM (IST)
खाद न मिलने से नाराज किसानों ने श्रीरामजानकी मार्ग किया जाम

जासं,कुदरहा, बस्ती: ब्लाक परिसर में स्थापित साधन सहकारी समिति पर शनिवार को डीएपी खाद न मिलने से नाराज किसानों ने श्रीरामजानकी मार्ग जाम कर दिया। घंटे भर की कड़ी मशक्कत के बाद चौकी प्रभारी कुदरहा ने किसानों को समझा बुझाकर जाम को हटवाया।

साधन सहकारी समिति पर खाद आने की सूचना पर क्षेत्र के किसान सुबह से ही लाइन में लग गए। सचिव के आने का इंतजार करने लगे। काफी देर बाद जब किसानों को पता चला खाद नहीं है और सचिव नहीं आएंगे तो उनके सब्र का बांध टूट गया। आक्रोशित किसानों ने श्रीरामजानकी मार्ग जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी कुदरहा ने किसानों को समझाकर जाम को हटवाया। किसान भगवानदास यादव, तुलसीराम, हरिराम, संतराम, राम सिंह, विजय शर्मा, संजय यादव, ब्रह्मदेव चौधरी ने बताया कि कई दिनों से डीएपी खाद के लिए समिति का चक्कर काट रहें हैं। डीएपी खाद कुदरहा समिति पर आने की सूचना मिली तो सुबह से ही लाइन में खड़े हो गए थे। सचिव राज कुमार पाल के आने का इंतजार करने लगे। कुछ देर बाद फोन किया गया लेकिन फोन मिला नहीं। मजबूर होकर सड़क जाम करना पड़ा। चौकी प्रभारी कुदरहा शशिकांत ने बताया कि सचिव से बात हुई है। रविवार को डीएपी खाद वितरित की जाएगी। कृषि विभाग की टीम ने संदिग्ध डीएपी खाद का लिया सैंपल

जासं, देईसांड़,बस्ती:

लालगंज थानाक्षेत्र के रखौना बाजार में दो दिन पूर्व पिकअप सहित पकड़ी गई 58 बोरी डीएपी खाद की जांच के लिए कृषि विभाग की टीम शनिवार को लालगंज थाने पहुंच गई। खाद का सैम्पल लिया तथा क्षेत्र के साधन सहकारी समितियों का निरीक्षण किया ।

जिला कृषि अधिकारी मनीष कुमार सिंह ने बनकटी क्षेत्र के साधन सहकारी समिति सजनाखोर,मकदूमपुर,देवमी (चित्राखोर),खोरिया-बसौढ़ी, महथा-सजहरा आदि समितियों के खाद गोदामों का निरीक्षण किया।

साधन सहकारी समिति सजनाखोर बन्द मिलने पर जिला कृषि अधिकारी ने सचिव राम शरन चौधरी से दूरभाष पर बात की। सचिव ने बताया कि शत प्रतिशत खाद का वितरण हो चुका है । पुन: खाद उठान के लिए पैसा जमा कर डिमांड किया गया है । उपेंद्र सिंह,विनोद कुमार, सुभाष यादव,राम सुमेर आदि शामिल रहे ।

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि पिकअप के साथ मिले डीएपी खाद का सैंपल लिया गया है जांच में गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.