डीएम ने जमदाशाही में लग रहे कोरोना वैक्सीन का लिया जायजा

डीएम ने सीएचओ संजीवनी गुप्ता से पूछा कि तीन बजे तक 226 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

JagranSat, 04 Dec 2021 10:34 PM (IST)
डीएम ने जमदाशाही में लग रहे कोरोना वैक्सीन का लिया जायजा

जासं. रुधौली,बस्ती : जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने शनिवार को तीन बजे साऊंघाट विकास क्षेत्र के जमदाशाही गांव के दारुलउलूम अलीमियां स्कूल में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण का जायजा लिया। डीएम ने पाया कि वैक्सीनेशन सेंटर महिला-पुरुष के अलग-अलग बने थे और एक सेंटर पर तीन-तीन वेरीफायर लगाए गए थे। डीएम ने सीएचओ संजीवनी गुप्ता से पूछा कि तीन बजे तक 226 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। डीएम ने कहा कि दो से तीन दिन के भीतर जमदाशाही में सौ फीसद टीकाकरण कराएं। सीएचसी अधीक्षक डा. विमल द्विवेदी के कार्यों को सराहा। कहा कि अगर इसी तरह लोग वैक्सीनेशन में सहयोग देंगे तो जिले में सौ फीसद टीकाकरण हो जाएगा। डीएम ने देखा कि धर्मगुरु व मौलवियों, सहित संभ्रांत व्यक्तियों व ग्राम प्रधान द्वारा भी लोगों को जागरूक कर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे थे। डीएम ने ग्राम प्रधान मरगूब अहमद को भी शाबाशी देते हुए कहा कि लोगों को प्रेरित करके अधिक से अधिक टीकाकरण करवाएं और लोगों से कहा कि किसी भी प्रकार की कोई अफवाहों में ना जाकर लोग टीकाकरण करवाएं। डा. सुनील मनमोहन वर्मा, स्टाफ नर्स रीना चौधरी, रिकी शर्मा, कलावती, निर्मला, सुलोचना, शीला आदि रहे। 871 लोगों की जारी हुई कोविड जांच रिपोर्ट, सभी निगेटिव

जागरण संवाददाता, बस्ती : जिले में शनिवार को 871 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें सभी निगेटिव मिले हैं। यहां कोई सक्रिय मरीज नहीं है। रेलवे व बस स्टेशनों पर आने वाले यात्रियों की जांच कराई जा रही है। जिला कोविड मुक्त है।

एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या यहां 11718 है। उसमें से 11388 स्वस्थ हो चुके हैं। यहां कोरोना संक्रमण से अब तक 330 की मौत हो चुकी है। अभी भी 1789 लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। जिले में कोविड जांच के लिए अब तक नौ लाख 10 हजार 874 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से नौ लाख नौ हजार 85 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, इसमें आठ लाख 97 हजार 367 की रिपोर्ट निगेटिव रही है। शहर के विभिन्न स्थलों व रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और बड़ेवन ओवरब्रिज के पास कोविड जांच के लिए 1056 सैंपल लिए गए हैं। एसीएमओ ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना से बचाव के लिए नियमित मास्क का प्रयोग करें। कोई संदिग्ध दिखे तो इसकी सूचना विभाग को दें और जांच में सहयोग करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.