दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 40 किलोग्राम गांजा बरामद

पश्चिमी चंपारण बिहार के रहने वाले है दोनों गांजा तस्कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:07 PM (IST)
दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 40 किलोग्राम गांजा बरामद
दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, 40 किलोग्राम गांजा बरामद

जागरण संवाददाता, बस्ती : हर्रैया पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने दो अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से 40 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। इसकी अनुमानित कीमत छह लाख रुपये बताई गई है। पकड़े गए दोनों गांजा तस्कर बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के रहने वाले हैं।

प्रभारी निरीक्षक हर्रैया बिदेश्वरी मणि त्रिपाठी व एसओजी प्रभारी मृत्युंजय पाठक की संयुक्त टीम हाईवे पर गुरुवार को भोर में भ्रमण कर रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के महूघाट स्थित एक होटल के पास दो गांजा तस्कर मौजूद हैं। टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से छह बंडल में कुल 40 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान उनकी पहचान डब्लू कनौजिया व संतोष कनौजिया निवासीगण ग्राम मुसहरी बिन टोली थाना धनहा जिला पश्चिमी चंपारण, बिहार के रूप में हुई।

.

बिहार से नैनीताल लेकर जा रहे थे गांजा

पूछताछ के दौरान गांजा तस्करों ने बताया कि वे गांजा बिहार से लेकर दिल्ली और उत्तराखंड में बेचते हैं। वह 7000 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से गांजा खरीद कर 15000 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बेचते हैं। इस बार वे गांजा को नैनीताल लेकर जा रहे थे। बताया कि गांजा बिहार से लेकर निकलते हैं तो लगभग 100 किलोमीटर के अन्दर ही वाहन बदल देते हैं। बरामद गांजा के बारे में बताया कि वह यह गांजा 16 जून को लेकर धनहा से पडरौना तक बस से लेकर आए। पडरौना में बस छोड़ दिए, वहां से दूसरी बस से गोरखपुर आए और वहां से बस से हर्रैया तक आए। यहां पर बस छोड़कर दूसरी बस के इंतजार में थे, इसी बीच पकड़ लिए गए।

गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक हर्रैया, एसओजी प्रभारी के अलावा एसएसआइ कन्हैया लाल पांडेय, एसआइ सुनील कुमार गौड़, हेड कां. आदित्य पाण्डेय, रामसुरेश यादव, बुद्धेश कुमार, दिलीप कुमार, कांस्टेबल अजय कुमार यादव, जितेंद्र कुमार सिंह, विनोद मौर्या, सौरभ यादव, जितेंद्र साहनी शामिल है।

chat bot
आपका साथी