दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेन्द्र मोहन ने बस्ती में रखी थी स्कूल की आधारशिला

जागरण पब्लिक स्कूल में आयोजित हुआ शोकसभा और शांति पाठ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:50 PM (IST)
दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेन्द्र मोहन ने बस्ती में रखी थी स्कूल की आधारशिला
दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेन्द्र मोहन ने बस्ती में रखी थी स्कूल की आधारशिला

जासं, रुधौली,बस्ती : दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेन्द्र मोहन गुप्ता का बस्ती और जागरण पब्लिक स्कूल से गहरा लगाव था। निधन की खबर से स्कूल प्रबंधन के साथ ही शिक्षकों और छात्रों की आंखें नम हो गईं। शनिवार को जागरण पब्लिक स्कूल बस्ती में शोकसभा और शांतिपाठ किया गया।

13 अक्टूबर 2013 को योगेन्द्र मोहन ने बस्ती में जागरण पब्लिक स्कूल की आधारशिला रखी थी। ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर शैक्षणिक सुविधाएं मुहैया कराने के वे पक्षधर थे। जागरण एजुकेशनल फाउंडेशन के माध्यम से इसके लिए वह आजीवन प्रयास करते रहे। इस ट्रस्ट ने उनके नेतृत्व में शिक्षा जगत में नए प्रतिमान स्थापित किए। इस ट्रस्ट के तहत कई शिक्षण संस्थान उत्तर प्रदेश में संचालित हैं,जहां हजारों छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं।

शोकसभा में मौन रखकर दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। विद्यालय की प्रबंधक डा.चन्द्र प्रभा पांडेय ने कहा कि योगेन्द्रजी के मार्गदर्शन में ही यह विद्यालय संचालित होता रहा है और समय-समय पर वे स्वयं विद्यालय में आकर छात्रों के विकास के लिए सुझाव भी देते थे।

विद्या पांडेय स्मृति शैक्षिक संस्थान के चेयरमैन प्रदीप पांडेय ने उनकी यादों को साझा करते हुए कहा कि ग्रामीण प्रतिभागियों को निखारने एवं नवाचार का उनके पास बहुत अनुभव था।

प्रधानाचार्य राजेश मिश्रा ने योगेन्द्र को प्रेरणा पुरुष के रूप में याद करते हुए कहा कि स्वयं के कार्यों से समाज को लाभ पहुंचाने के लिए वे सभी को प्रेरित करते थे और शिक्षा को हथियार बनाकर ही सामाजिक बुराइयों को समाप्त करने की वकालत हमेशा करते रहे। योगेंद्र मोहन के निधन से पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति

जासं. बस्ती : दैनिक जागरण समूह के चेयरमैन योगेन्द्र मोहन गुप्त के निधन पर सांसद हरीश द्विवेदी, विधायक संजय प्रताप जायसवाल, विधायक दयाराम चौधरी, अजय सिंह, सीए चंद्र प्रकाश शुक्ल और विधायक रवि सोनकर ने गहरा दुख व्यक्त किया है। जनप्रतिनिधियों ने कहा उनका जाना दैनिक जागरण समूह ही नहीं कला, साहित्य, शिक्षा और पत्रकारिता जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि योगेंद्र मोहन गुप्त सहज, सरल और मृदुभाषी स्वभाव के थे। उनका व्यक्तित्व काफी विशाल था। उनका निधन समाज के लिए अपूरणीय क्षति है।

नगर पालिका की चेयरमैन रूपम मिश्र ने योगेंद्र मोहन गुप्त के निधन पर शोक व्यक्त किया है। कहा वह पत्रकारिता जगत के लिए एक सशक्त उदाहरण हैं। सामाजिक परिवर्तन में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम अधार पाल और जगदीश प्रसाद शुक्ल ने योगेंद्र मोहन के निधन पर गहरा दुख जताया है। कहा दुख की इस घड़ी में ईश्वर परिवार को संबल प्रदान करें।

chat bot
आपका साथी