सचिव, तकनीकी सहायक, रोजगार सेवक व पूर्व प्रधान पर मुकदमा

धोखाधड़ी कूटरचना व सरकारी धन के गबन का आरोप गौर ब्लाक के अभयपुरा गांव में स्कूल की बाउंड्रीवाल नाम पर फर्जीवाड़ा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 12:18 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 12:18 AM (IST)
सचिव, तकनीकी सहायक, रोजगार सेवक व पूर्व प्रधान पर मुकदमा
सचिव, तकनीकी सहायक, रोजगार सेवक व पूर्व प्रधान पर मुकदमा

जागरण संवाददाता, बस्ती: गौर विकास खंड के अभयुपरा गांव में स्कूल की बाउंड्रीवाल के नाम पर फर्जीवाड़ा कर सरकारी धन का गबन करने के आरोप में कप्तानगंज पुलिस ने ग्राम पंचायत सचिव सहित चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। मामले की विवेचना उप निरीक्षक विनय पासवान को सौंपी गई है।

गौर विकास खंड के मिरवापुर ग्राम पंचायत निवासी गंगा प्रसाद ने 20 नवंबर को कप्तानगंज पुलिस को तहरीर देकर बताया ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान राजमणि पांडेय, पंचायत सचिव राम सुभाष चौधरी, तकनीकी सहायक रामलाल यादव व रोजगार सेवक सुमन सिंह ने धोखाधड़ी करके फर्जी कागजात के माध्यम से सरकारी धन हड़प लिया। बताया कि मिरवापुर ग्राम पंचायत के अभयपुरा गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्रीवाल बनवाने के लिए पूर्व प्रधान व सचिव द्वारा ब्लाक गौर को प्रस्ताव भेजा गया। तकनीकी सहायक एवं रोजगार सेवक द्वारा स्टीमेट तैयार करके विद्यालय के बाउंड्रीवाल का बजट पास करा लिया गया। आरोप लगाया कि बिना बाउंड्रीवाल बनवाए 3, 56, 667 (तीन लाख छप्पन हजार छह सौ सड़सठ रुपये) का भुगतान फर्जी बिल बनाकर प्राप्त कर लिया गया। पुलिस तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। मारपीट के दो मामलों में आठ लोगों पर मुकदमा

बस्ती: हर्रैया और छावनी थाना क्षेत्र में हुए मारपीट के दो मामलो में पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। हर्रैया थाना क्षेत्र के भरगंवा गांव निवासी सुखपाल तिवारी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनके घर 19 नवंबर को मुंडन कार्यक्रम था। इसी दौरान गांव के ही कुछ लोगों ने अपशब्द कहते हुए मारपीट की और उन्हे जानमाल की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अवरेंद्र तिवारी, कवि तिवारी व परिवार की दो

महिलाओं सहित कुल चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं छावनी थाना क्षेत्र के खानकला गांव में पानी बहाने के विवाद को लेकर 19 नवंबर को हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने पुलिस ने विष्णु प्रसाद सोनी की तहरीर पर चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस सगे भाइयों शिवम सोनी, सत्यम सोनी व सौरभ सोनी के अलावा उमाशंकर सोनी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

..

भूमि विवाद को लेकर मारपीट, चार पर मुकदमा

जासं, बस्ती: कलवारी थाना क्षेत्र के मंधरपुर गांव निवासी सुजीत कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि 19 नवंबर को भूमि विवाद को लेकर गांव के ही कुछ लोगों ने उनके चाचा रामजतन को अपशब्द कहे, मारा पीटा और जानमाल की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रामप्रकाश, गौतम, राहुल व जितेंद्र के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी