बनकटी के खिलाड़ियों ने जीता चैंपियन का खिताब

दो दिवसीय जिला बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ समापन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:30 PM (IST)
बनकटी के खिलाड़ियों ने जीता चैंपियन का खिताब
बनकटी के खिलाड़ियों ने जीता चैंपियन का खिताब

जासं, हर्रैया, बस्ती: हर्रैया बीआरसी के परिसर में चल रहे दो दिवसीय जिला बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं शैक्षिक समारोह का समापन शनिवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ। खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिया।

बनकटी ब्लाक के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान हासिल कर चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया। दूसरे स्थान बहादुरपुर तथा तृतीय स्थान पर रुधौली रहा। इससे पहले खेल के दूसरे दिन के खेल का शुभारंभ भाजपा नेत्री डा. श्वेता सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

प्राथमिक स्तर से बालक वर्ग के 200 मीटर दौड़ में दुबौलिया के अनूप, 400 मीटर में कप्तानगंज के विक्रम, लंबी कूद में हर्रैया के मोहित अव्वल रहे। बालिका वर्ग के 100 मीटर में गौर की शहना•ा खातून, 200 मीटर में बहादुरपुर की सुप्रिया, 400 मीटर में बहादुरपुर की सुप्रिया, लम्बी कूद में रुधौली की गीता अव्वल रही। जूनियर वर्ग बालक के 200 मीटर दौड़ में बहादुरपुर के राज गौड़, 400 मीटर में हर्रैया के मोहम्मद निसार, 600 मीटर में बहादुरपुर के अभय, लम्बी कूद में दुबौलिया के सचिन प्रथम रहे। वहीं बालिका वर्ग के 100 मीटर में बहादुरपुर की अंकिता, 200 मीटर में बहादुरपुर की अंकिता, 600 मीटर में सल्टौआ की नेहा, लम्बी कूद में बहादुरपुर की अंकिता अव्वल रही। मुख्य अतिथि भाजपा नेता इं. वीरेंद्र कुमार मिश्रा वह बीईओ हर्रैया बड़कऊ वर्मा ने विजीय खिलाड़ियों को पुरस्कार व प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया। इसके पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी बड़कऊ वर्मा व प्राथमिक शिक्षा संघ के ब्लाक अध्यक्ष संतोष कुमार शुक्ला, शिक्षिका मीरा चौधरी ने स्मृति चिह्न व अंग वस्त्र देकर मुख्य अतिथि को सम्मानित किया। प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो, दौड़, वालीबाल,गोला क्षेपण, कूद सहित अन्य खेलों बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में बेहतर प्रस्तुत देकर लोगों का मन मोहा। रवीश कुमार मिश्र, व्यायाम शिक्षक भीमसेन सिंह, खेल अनुदेशक पवन, दीपक, राजकुमार, उत्तम, जितेन्द्र, कपिलदेव रेफरी की अहम भूमिका निभाई। राकेश प्रकाश श्रीवास्तव का योगदान सराहनीय रहा। उदय शंकर शुक्ल, चन्द्रिका सिंह,बालकृष्ण ओझा, संतोष कुमार शुक्ला, ममता त्रिपाठी मौजूद रहे। कबड्डी में आजमगढ़ ने कटरिया को 23-2 से हराया

जासं, दुबौलिया, बस्ती : दुबौलिया ब्लाक क्षेत्र के बंजरिया सूबी गांव में सूर्यवंशी क्लब द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय दो दिवसीय कबड्डी टूर्नामेंट के दूसरे दिन शनिवार को लीग मैच खेले गए। खेल का शुभांरभ भाजपा नेता इं.विरेंद्र मिश्र ने किया। पहला मुकबला आजमगढ व कटरिया के मध्य खेला गया। जिसमें आजमगढ़ ने कटरिया को 23-2 से हराया। दूसरा मैच मऊ एवं बस्ती के मध्य खेला गया जिसमे मऊ ने 16-7 से बस्ती को हराया। तीसरा मैच बिजनौर एंव ग्रेटर नोएडा के मध्य खेला गया। जिसमें बिजनौर की टीम ने 32-15 से विजेता रही।

इस मौके पर शक्ति सिंह, विनय सिंह सोनू, नीरज सिंह, सुनील सिंह,लल्लू सिंह, पंकज सिंह, शैलेंद्र सिंह चौहान आदि रहे।

chat bot
आपका साथी