निभाएंगे जिम्मेदारी, गांव को करेंगे कोरोनामुक्त

बस्ती कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम प्रधानों से ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:35 PM (IST)
निभाएंगे जिम्मेदारी, गांव को करेंगे कोरोनामुक्त
निभाएंगे जिम्मेदारी, गांव को करेंगे कोरोनामुक्त

बस्ती: कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम प्रधानों से विशेष सफाई अभियान, स्वच्छता एवं फागिंग, कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में सक्रिय योगदान देने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री की इस पहल का ग्राम प्रधानों ने स्वागत किया है और कोरोना से जंग में प्रभावी भूमिका का निर्वहन करने का आश्वासन दिया है। सीएम की अपील को लेकर ग्राम प्रधानों ने अब हर स्तर पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने का संकल्प लिया है।

...........

फोटो.21

सरकार लागातर कोविड-19 से लोगों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री के आग्रह से हमें लोगों को जागरूक करने में और मदद मिलेगी। ग्रामीणों को लगातार कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक कर उनका टीकाकरण कराया जा रहा है। जिससे वह सुरक्षित रह सकें।

राममूरत, प्रधान , परसा जागीर।

.............

फोटो..22

गांव में टीकाकरण को लेकर शुरू में तमाम तरह की आशंका और अफवाह फैलाई जा रही थी। लेकिन ग्रामीणों को लगातर जागरूक किया जा रहा है। टीकाकरण की गति को तेज किए जाने की जरूरत है। मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव बनाने के लिए पुरुषों के साथ महिलाओं को भी जागरूक किया जा रहा है।

अंजली यादव, प्रधान, बाघाकाड़र

.......

फोटो..23

ग्राम पंचायत में लागातर फॉगिग कराया जा रहा है। ग्रामीणों को साफ सफाई के लिए जागरूक करने के साथ ही कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण कराने का आग्रह कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री के इस पहल से हम सबकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है। मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव बनाने के लिए संकल्पित हैं।

गुलाम शाहिद, प्रधान, हरदी

........

फोटो..24

कोरोना काल में सरकार ने तमाम महत्वपूर्ण फैसले लिए जिससे अधिक से अधिक नागरिकों के जीवन को सुरक्षित किया जा सके। अब स्थिति ऐसी है कि हम लोग में गांव स्तर पर प्रयास करके, लोगों को जागरूक कर भविष्य के खतरे से बचने के लिए अपने गांव को कोरोना मुक्त करने में प्रभावी जिम्मेदारी निभाएं।

प्रभुनाथ चौहान, प्रधान, एकटेकवा

chat bot
आपका साथी